1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Zomato और Yes Bank ने निवेशकों को मालामाल किया, सिर्फ 5 दिन में कराई नोटों की बारिश

Zomato और Yes Bank ने निवेशकों को मालामाल किया, सिर्फ 5 दिन में कराई नोटों की बारिश

Zomato-Yes Bank: मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यह तो बस शुरुआत है। अभी यस बैंक के शेयर में बड़ी तेजी आएगी और शेयर 20 रुपये के पार निकल जाएगा।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 03, 2022 18:10 IST
Zomato-yes Bank- India TV Hindi News
Photo:FILE Zomato-yes Bank

Zomato और Yes Bank के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। इन दोनों शेयरों में निवेश करने वाले निवेशक सिर्फ पांच दिन में मालामाल हो गए हैं। जोमैटो (Zomato) ने अपने निवेशकों को सिर्फ पांच दिन में 32 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर का भाव पांच दिन में 42.55 रुपये से बढ़कर 55.55 रुपये पहुंच गया है। वहीं, यस बैंक (Yes Bank) भी निवेशकों को बंपर रिटर्न देने में पिछे नहीं है। Yes Bank ने बीते पांच दिनों में निवेशको को करीब 25 फीसदी का रिटर्न दिया है। आज शेयर का भाव 17.90 रुपये के हाई पर पहुंचा है। वहीं, बीते एक महीने की बात करें तो शेयर ने करीब 33 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दिया है।

अभी और तेजी आना बाकी

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यह तो बस शुरुआत है। अभी यस बैंक (Yes Bank) के शेयर में बड़ी तेजी आएगी और शेयर 20 रुपये के पार निकल जाएगा। यह बैंक के शेयर में 16 रुपये पर बड़ा रजिस्टेंस था जो आज टूट गया है। ऐेसे में शेयर में 25% से 40 फीसदी की और तेजी देखने को मिली सकती है।

क्यों आई है यस बैंक में तेजी

यस बैंक (Yes Bank) के फंसे कर्जों में कमी आने और आय बढ़ने से से  वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 50 प्रतिशत बढ़कर 311 करोड़ रुपये हो गया। बैंक के सकल ऋण में गैर निष्पादित परिसंपत्तियों  यानी एनपीए का अनुपात घटकर 13.45 प्रतिशत पर आ गया जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह अनुपात 15.60 प्रतिशत था। इससे बैंक के शेयरों में तेजी आई है। इसके साथ ही यस बैंक (Yes Bank) में कार्लाइल ग्रुप और एडवेंट इंटरनेशनल से जुड़े दो फंड्स ने करीब 8898 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इससे बैक की वित्तीय स्थिति मजबूत हुई है।

जोमैटो (Zomato) के शेयर में क्यों उछाल

कंपनी ने सोमवार को अपने जून तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं। जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध घाटा आधा होकर 186 करोड़ रुपये रह गया है। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी को 360.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की आय बढ़कर 1,582 करोड़ रुपये हो गई, जो इससे पिछले साल की समान तिमाही में 916.6 करोड़ रुपये रही थी। तिमाही नतीजों के बाद बीएसई में कंपनी का शेयर शुरुआती कारोबार में 10.67 प्रतिशत के लाभ के साथ 51.80 रुपये पर पहुंच गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 10.79 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51.30 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इसलिए कंपनी के शेयर में जोरदार तेजी आई है।

Latest Business News

Write a comment