Tuesday, June 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज लॉन्च हो रहा है इस इंफ्रा कंपनी का IPO, जानिए प्राइस बैंड, GMP और दूसरी डिटेल्स

आज लॉन्च हो रहा है इस इंफ्रा कंपनी का IPO, जानिए प्राइस बैंड, GMP और दूसरी डिटेल्स

जेड-टेक इंडिया का शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। बुधवार सुबह कंपनी का शेयर 110 रुपये की इश्यू प्राइस के मुकाबले 80 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 29, 2024 7:19 IST
आईपीओ मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट न्यूज

Ztech India IPO : प्राइमरी मार्केट में आज बुधवार को सिर्फ एक नया आईपीओ लॉन्च हो रहा है। यह जेड टेक इंडिया का एसएमई आईपीओ है। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 37.30 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। यह आईपीओ आज 29 मई को खुलेगा और 31 मई को बंद होगा। इस आईपीओ में एक लॉट 1200 रुपये का है। शेयरों का अलॉटमेंट 3 जून को होगा। वहीं, स्टॉक एक्सचेंज पर इस शेयर की लिस्टिंग 4 जून को हो सकती है। आइए इस आईपीओ से जुड़ी प्रमुख डिटेल्स जानते हैं। इस आईपीओ का करीब 50% हिस्सा योग्य संस्थागत बोलीदाताओं के लिए आरक्षित है। जबकि 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 35% खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व है। 

क्या है GMP?

जेड-टेक इंडिया का शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। बुधवार सुबह कंपनी का शेयर 110 रुपये की इश्यू प्राइस के मुकाबले 80 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह स्टॉक एक्सचेंजों पर कंपनी का शेयर 72.73 फीसदी के प्रीमियम के साथ 190 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

क्या करती है कंपनी?

जेडटेक इंडिया लिमिटेड सिविल इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स को डिजाइन करती है। कंपनी भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर और सिविल कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स के लिए अत्याधुनिक जियो-टेक्निकल सॉल्यूशन प्रदान करती है। यह अपशिष्ट प्रबंधन क्षेत्र में सक्रिय रूप से शामिल है और रिसाइकिल्ड स्क्रैप मटेरियल का इस्तेमाल कर थीम पार्क बनाने पर भी फोकस कर रही है। कंपनी थीम पार्क डेवलपमेंट, इंडस्ट्रियल वेस्ट वाटर मैनेजमेंट और जियोटेक्निकल स्पेशलाइज़्ड सॉल्यूशन कैटेगरी के लिए इको-फ्रेंडली सॉल्यूशन प्रदान करती है।

क्या है प्राइस बैंड

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 104 से 110 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आवेदन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 1200 शेयर है। रिटेल इन्वेस्टरों को न्यूनतम 1 लाख 32 हजार रुपये निवेश करने होंगे। यह आईपीओ 33.91 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है। कंपनी ने बताया कि वह शेयरों के फ्रेश इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्‍यकताओं को पूरा करने, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और इश्यू एक्सपेंस को पूरा करने में करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement