Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. iPhone ने लगाई अपनी एप की सेल, सीमित समय तक ये पेड एप्‍स कर सकते हैं फ्री में डाउनलोड

iPhone ने लगाई अपनी एप की सेल, सीमित समय तक ये पेड एप्‍स कर सकते हैं फ्री में डाउनलोड

आईफोन ने एक निश्चित समय के लिए कुछ खास एप्स को फ्री कर दिया है। इन्हें आप अपने आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: February 13, 2016 16:14 IST
iPhone ने लगाई अपनी एप की सेल, सीमित समय तक ये पेड एप्‍स कर सकते हैं फ्री में डाउनलोड- India TV Paisa
iPhone ने लगाई अपनी एप की सेल, सीमित समय तक ये पेड एप्‍स कर सकते हैं फ्री में डाउनलोड

नई दिल्ली: आईफोन ने एक निश्चित समय के लिए कुछ खास एप्स को फ्री कर दिया है। इन्हें आप अपने आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच में इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. ड्युअल म्यूजिक प्लेयर (Dual Music Player)

इस एप की सामान्य कीमत 0.99 डॉलर है। इसके जरिये आप एक ही समय में दो गाने सुन सकते हैं। मसलन, बाएं इयरफोन में एक गाना और दाएं वोले में दूसरा। गानों को स्टीरियो मोड में प्‍ले कर सकते हैं। इसमें बैकग्राउंड म्यूजिक प्लेबैक, स्लीप टाइमर, कार मोड, विज्युलाइजर आदि जैसे फीचर्स हैं।

यह भी पढ़ें- Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone

2. द मैश (The Mesh)

इस एप की सामान्य कीमत 1.99 डॉलर है। ये बहुत की शानदार गेम है। इसमें नंबर टाइल्स को एक साथ जोड़ें और सबसे ज्यादा अंक कमाने की कोशिश करें। जेन मोड में आप बिना समय प्रेशर के खेल सकते हैं।

3. ट्रक्स एंड शैडोज (Trucks and Shadows)

इस एप की सामान्य कीमत 1.99 डॉलर है। यह एक पजल जैसा गेम है, जिसमें दुनिया के सबसे तेज, बड़े और शानदार व्हीकल्स को मिलाकर गेम बनाया हुआ है। ये छोटे बच्चों का घंटों तक मन लगाए रखता है। इसमें बुलडोजर, क्रेन, मॉन्स्टर ट्रक, स्पेसशिप आदि का इस्तेमाल किया गया है। इसके जरिये आपके बच्चे खेल के साथ-साथ अपनी भाषा को भी सीख पाएंगे और सुनने की क्षमता को भी सुधार सकते हैं। इससे वे कई चीजों की आवाज पहचानना और उनके नाम सीखते हैं।

यह भी पढ़ें- New Launch: एप्पल 15 मार्च को लॉन्‍च करेगा नया आईफोन 5 एसई, साथ में नए आईपैड और एप्‍पल वॉच से भी उठेगा पर्दा

4. वेक अप प्रो अलार्म (Wake up Pro Alarm)

इस एप की सामान्य कीमत 0.99 डॉलर है।यह एक ऐसा अलार्म है जो कि आपको बड़े ही अलग तरह से उठाता है। इसे मनोवैज्ञानिकता के आधार पर विकसित किया गया है। ये आपके दिमाग के तर्क और तथ्यों को मजबूत करता है। जैसे कि अलार्म को बंद करने के लिए आपको आसान या मुश्किल सवाल को सुलझाना होगा। इस तरह आप सही फैसले लेने के लिए तैयार हो जाएंगे साथ ही अपने दिन की शुरुआत कर सकेंगे।

तस्वीरों में देखिए इन एप्स को

Apple free apps

The-MeshIndiaTV Paisa

PhotTanglerIndiaTV Paisa

park-plannerIndiaTV Paisa

expense-trackerIndiaTV Paisa

recipeIndiaTV Paisa

Dual-Music-PlayerIndiaTV Paisa

System-MonitorIndiaTV Paisa

wakeupProIndiaTV Paisa

Trucks-and-ShadowsIndiaTV Paisa

WenToGramIndiaTV Paisa

5. फोटो टैंगलर कोलाज मेकर (Photo Tangler Collage Maker)

इस एप की सामान्य कीमत 2.99 डॉलर है। इस एप में आप कई सारी तस्वीरों को एक साथ जोड़कर कोलाज बना सकते हैं। ये बहुत ही आसान है और जल्दी बन जाता है।

6. वैनटूग्राम (WhenToGram)

इस एप की सामान्य कीमत 2.99 डॉलर है। इसके लिए आपके पास इंस्टाग्राम एप होना चाहिए। ये हीट मैप की मदद से यह बताता है कि दिन के किस समय पर सबसे ज्यादा लोग इंस्टाग्राम पर हैं। इसमें हर हफ्ते के हर दिन और किसी विशेष दिन के घंटों के आधार पर विश्लेषण पा सकते हैं। ये आपको Post Now और Don’t Post के जरिए सही समय बताएगा।

7. रेसिपीज कुक बुक (Recipies Cook Book)

इस एप की सामान्य कीमत 2.99 डॉलर है। अपने डिवाइस में रेसिपीज को एक जगह रखना, ढूंढना और एडिट करना बहुत आसान है। इस एप का सबसे खास फीचर यह है कि खाना बनाते समय आपको बार-बार फोन को अनलॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें वर्जन कंवर्ट करने का ऑप्शन है। अपनी रेसिपीज को ई-मेल के जरिये शेयर कर सकते हैं।

8. पार्कर प्लानर (Parker Planner)

इस एप की सामान्य कीमत 1.99 डॉलर है। इस एप में कैलेंडर में आप दो बार टैप करने से एंट्री भर सकते हैं। अपनी टू-डू लिस्ट को आसान और जल्दी से बना सकते हैं। ये पेपर प्लानिंग कंपनी वर्ष 2006 मे शुरू हुई थी।

9. सिस्टम मॉनिटर (System Monitor)

इस एप की सामान्य कीमत 0.99 डॉलर है। ये मेमोरी यूसेज, बैटरी लाइफ, यूस्ड स्पेस, डिवाइस से जुड़ी जानकारी, एलईडी इंडीकेटर, 3 डी बार चार्ट आदि को मॉनिटर करता है। इसकी मदद से आप अपने फोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ा सकते हैं।

10. एक्सपैंस ट्रैकर और मनी मैनेजर (Expense Tracker and Money Manager)

इस एप की सामान्य कीमत 4.99 डॉलर है। इस एप की मदद से आप कभी कुछ नहीं भूलेंगे। इसमें आप नोट्स, लिस्ट्स, वर्कआउट, खर्चे, कैलोरीज, खाना, वजन, नींद यहां तक की आपने अपनी गाड़ी कहां पार्क की है वो सब इसमें नोट कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement