1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. सस्ते हुए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्ज, जानिए दरों में कितनी हुई कटौती

सस्ते हुए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्ज, जानिए दरों में कितनी हुई कटौती

बैंक ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.15 प्रतिशत कम कर दी। कटौती के बाद ब्याज दर घटकर अब 6.90 प्रतिशत रह गयी है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसके खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) ऋण आरएलएलआर से जुड़े हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 09, 2020 18:30 IST
कर्ज दरों में कटौती- India TV Paisa
Photo:FILE

कर्ज दरों में कटौती

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। त्योहारों के दौरान मांग बढ़ाने के लिए बैंक ने अपने ग्राहकों को ये राहत दी है। नई दरें 7 नवंबर से लागू हो चुकी हैं।

जानिए कितनी घटी ब्याज दर

बैंक ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.15 प्रतिशत कम कर दी। कटौती के बाद ब्याज दर घटकर अब 6.90 प्रतिशत रह गयी है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसके खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) ऋण आरएलएलआर से जुड़े हैं। नयी दरें सात नवंबर से प्रभावी हो गईं हैं। बैंक के कार्यकारी निदेशक हेमंत टमटा ने कहा, ‘‘ आरएलएलआर में कटौती हमारे आवास ऋण, कार ऋण, स्वर्ण ऋण, शिक्षा ऋण और व्यक्तिगत ऋण के साथ-साथ एमएसएमई ऋण को और अधिक आकर्षक एवं सस्ता बनाती है।’’ इससे पहले त्यौहारी मौसम के चलते बैंक ने आवास, कार और स्वर्ण ऋण पर प्रक्रिया शुल्क में छूट दी थी।

किस अन्य बैंक ने की है दरों में कटौती

फेस्टिव सीजन की शुरुआत से ही कर्ज मांग में तेजी लाने के लिए बैंक दरों में कटौती ऑफर कर रहे हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक सस्ते कर्ज का ऑफर कर चुके हैं। इसके साथ ही बैंक प्रोसेसिंग फीस में छूट से लेकर महिलाओं के लिए विशेष ऑफर भी ला रहे हैं। फिलहाल बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन के लिए 6.85 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक 6.90 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यूनियन बैंक 6.85 की शुरुआती ब्याज दर ऑफर कर रहा है। बैंक महिलाओं को ब्याज दर में इसके अलावा भी अतिरिक्त छूट ऑफर कर रहे हैं।

Write a comment