1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. घर किराये पर लेने वालों के लिए सरकार जल्‍द जारी करेगी नई किराया नीति, आवास की कमी होगी दूर

घर किराये पर लेने वालों के लिए सरकार जल्‍द जारी करेगी नई किराया नीति, आवास की कमी होगी दूर

बहुत से लोग अपनी संपत्ति को किराये पर नहीं देना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि आपका कानूनी आधार कमजोर हुआ तो आप अपनी संपत्ति को वापस नहीं पा सकेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 21, 2020 12:47 IST
Centre to come up with new rental policy very soon- India TV Paisa

Centre to come up with new rental policy very soon

नई दिल्‍ली। आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि सरकार बहुत जल्द नई किराया नीति जारी करेगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द आप देश में एक किराया नीति देखेंगे। किराया नीति से शहरी इलाकों में आवास की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी। यह नीति देशभर में खाली पड़े लाखों मकानों को किराये पर देने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

पुरी ने कहा कि बहुत से लोग अपनी संपत्ति को किराये पर नहीं देना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि आपका कानूनी आधार कमजोर हुआ तो आप अपनी संपत्ति को वापस नहीं पा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि नई किराया नीति लोगों की इसी चिंता का समाधान करेगी। पुरी के पास आवास और शहरी विकास मंत्रालय के साथ-साथ नागर विमानन मंत्रालय का भी स्वतंत्र प्रभार है। उन्होंने कहा कि किराया नीति एक आदर्श मसौदे की तरह होगी, जिसमें राज्य अपनी इच्छा अनुसार बदलाव कर सकेंगे। इससे आवास बाजार में बड़ी संख्या में ऐसे मकान उपलब्ध होंगे, जो अभी तक उपयोग में नहीं है। 

Write a comment
X