Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. छह राज्‍यों में से सबसे सस्‍ता डीजल बिकेगा दिल्‍ली में, जानिए पड़ोसी राज्‍यों में क्‍या है दाम

छह राज्‍यों में से सबसे सस्‍ता डीजल बिकेगा दिल्‍ली में, जानिए पड़ोसी राज्‍यों में क्‍या है दाम

वैट में हुई इस बड़ी कटौती से दिल्ली में दिल्ली में डीजल 8.36 रुपए सस्ता हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डीजल के दाम 82 रुपए से घटकर अब 73.64 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 30, 2020 12:43 IST
Delhi Cabinet has decided to reduce VAT on diesel- India TV Paisa

Delhi Cabinet has decided to reduce VAT on diesel

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट के समय में दिल्ली के लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने डीजल की कीमतें कम करने का महत्‍वपूर्ण फैसला लिया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बताया कि राज्‍य मंत्रिमंडल ने डीजल पर लगने वाले वैट की दर को 30 प्रतिशत से घटाकर अब 16.75 प्रतिशत कर दिया है।

वैट में हुई इस बड़ी कटौती से दिल्‍ली में दिल्ली में डीजल 8.36 रुपए सस्ता हुआ है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि डीजल के दाम 82 रुपए से घटकर अब 73.64 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के पड़ोसी छह राज्‍यों की तुलना में सबसे सस्‍ता डीजल दिल्‍ली में मिलेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में डीजल पर वैट घटाने का फैसला किया गया। केजरीवाल ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैट में कटौती के बाद डीजल के दाम 8.36 रुपए प्रति लीटर घट जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं।

हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस कटौती के बाद दिल्ली में अब डीजल का दाम 82 रुपए प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपए प्रति लीटर रह जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के व्यापारी और उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे।

दिल्‍ली व पड़ोसी राज्‍यों में डीजल के दाम

राज्‍य डीजल दाम (रुपए प्रति लीटर)
राजस्‍थान 82.64
मध्‍य प्रदेश 81.29
महाराष्‍ट्र 79.81
छत्‍तीसगढ़ 79.68
गुजरात 79.05
दिल्‍ली  73.64

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement