1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Good News: दिल्ली में 8 रुपए से ज्‍यादा सस्ता हुआ डीजल, मंत्रिमंडल ने वैट 30 से घटाकर 16.75% किया

Good News: दिल्ली में 8 रुपए से ज्‍यादा सस्ता हुआ डीजल, मंत्रिमंडल ने वैट 30 से घटाकर 16.75% किया

दिल्ली में अब डीजल एक बार फिर पेट्रोल से सस्ता हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में डीजल पर वैट कम करने का फैसला लिया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 30, 2020 17:29 IST
Delhi Cabinet has decided to reduce VAT on diesel from 30% to 16.75%- India TV Paisa
Photo:PTI

Delhi Cabinet has decided to reduce VAT on diesel from 30% to 16.75%

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में अब डीजल एक बार फि‍र पेट्रोल से सस्‍ता हो गया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्‍यक्षता में गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में डीजल पर वैट कम करने का फैसला लिया गया है। दिल्‍ली में डीजल पर वैट 30 प्रतिशत से घटाकर अब 16.75 प्रतिशत कर दिया गया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि वैट कम होने से डीजल की कीमत में 8.36 रुपए की कमी आएगी।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था के विकास में तेजी लाने के लिए यह फैसला लिया गया है। इससे दिल्‍ली में डीजल की कीमत अब 82 रुपए से घटकर 73.64 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी। वहीं पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपए प्रति लीटर होगी। दिल्‍ली में वर्तमान में डीजल की कीमत 81.94 रुपए प्रति लीटर है, जबकि पेट्रोल 80.43 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में डीजल पर वैट घटाने का फैसला किया गया। केजरीवाल ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैट में कटौती के बाद डीजल के दाम 8.36 रुपए प्रति लीटर घट जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं।

हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस कटौती के बाद दिल्ली में अब डीजल का दाम 82 रुपए प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपए प्रति लीटर रह जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के व्यापारी और उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार के रोज़गार बाजार जॉब पोर्टल में बहुत अच्छा रिस्पांस आया है। अभी तक लगभग 7,775 कंपनियों ने इसमें रजिस्टर किया है और 2,04,785 नौकरियां इसमें आई है। लगभग 3 लाख 62 हजार लोगों ने नौकरी के लिए रजिस्टर किया है।

VIDEO

Write a comment
X