1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. वैक्सीनेशन करवाने पर मिलेगा फायदा, दिल्ली का ये रेस्टोरेंट दे रहा है 20 % का डिस्काउंट

वैक्सीनेशन करवाने पर मिलेगा फायदा, दिल्ली का ये रेस्टोरेंट दे रहा है 20 % का डिस्काउंट

दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने अनूठी पहल की शुरूआत की है, जिससे वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा सके।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 15, 2021 15:07 IST
वैक्सीनेशन करवाने पर...- India TV Paisa
Photo:FILE

वैक्सीनेशन करवाने पर मिलेगा सस्ता खाना, दिल्ली का ये रेस्टोरेंट दे रहा है 20 प्रतिशत का डिस्काउंट

नई दिल्ली। कोरोना से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए हर कोई प्रयास करने में जुटा हुआ है। इसी बीच दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। रेस्टोरेंट भी खुलना शुरू हो गए हैं । दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने अनूठी पहल की शुरूआत की है, जिससे वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक किया जा सके।

दिल्ली के यमुना विहार स्थित 'जायका ए दिल्ली' रेस्टोरेंट द्वारा उन लोगों को स्पेशल डिस्काउंट दिया जा रहा है जिन्होंने कोरोना से बचाब के लिए टीका लगवाया है। इस अनोखी पहल के तहत खाने पर 20 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा। अभी तक ये डिस्काउंट टेक अवे पर था, लेकिन दिल्ली में अनलॉक-3 के तहत अब रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर 20 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा।

'जायका ए दिल्ली' रेस्टोरेंट के 25 वर्षीय मालिक गौरव शर्मा ने आईएएनएस को बताया, कोरोना काल में जरूरमंद लोगों को खाना खिलाने के साथ साथ अब जब वैक्सीनेशन की बात आई तो मैंने इसमें भी अपना योगदान देने का प्रयास किया। जिसके तहत मेरे रेस्टोरेंट से खाना खाने वाले लोगों को 20 फीसदी डिस्काउंट दूंगा, लेकिन वही लोग जिन्होंने अपना टीकाकरण कराया हुआ होगा।

हालांकि अभी रेस्टोरेंट में काम करने वाले सभी लोग वैक्सीनेशन नहीं करा सके है लेकिन गौरव ने अपना एक टीका लगवा लिया है।

गौरव ने आगे बताया कि, युवा को इससे बढ़ावा मिलेगा, कुछ लोग डर रहे हैं। जैसे कल ही मेरे पास कुछ युवा आए वो कहने लगे काश हमने भी वैक्सीन लगवाई होती तो डिस्काउंट मिल जाता। बीते कल ही मैंने करीब 40 लोगों को 20 फीसदी का डिस्काउंट दिया है। हालांकि इससे मेरा व्यापार में थोड़ा नुकसान हो रहा है लेकिन देश हित मे इतना योगदान दे सकता हूं।

दरअसल जो लोग रेस्टोरेंट में खाना लेने या बैठ कर खाना चाहते है उन्हें वैक्सीन लगवाने के सर्टिफिकेट दिखाना होगा जिसके बाद ही वह इस डिस्काउंट को प्राप्त कर सकेंगे। गौरव के अनुसार उनके दो रेस्टोरेंट है और दोनों ही रेस्टोरेंट में उन्होंने स्पेशल डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है। इससे लोग जागरूक होंगे और टीका लगवाकर डिस्काउंट ले सकेंगे।

गौरतलब है की दिल्ली में इस सप्ताह कुछ और रियायतें दी गई हैं लेकिन इस बीच ऐसा भी बहुत कुछ है जो बंद रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को जानकारी दी थी कि,सोमवार सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है।

दिल्ली में सुबह 10 से रात के 8 बजे तक दुकानों को खोलने का समय है। दिल्ली में एक हफ्ते तक इन नियमों के साथ चलकर देखा जाएगा। अगर कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X