1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Lockdown में अब घर बैठे मिलेगा डीजल, IndianOil ने शुरू की डोर-टू-डोर डिलीवरी सर्विस

Lockdown में अब घर बैठे मिलेगा डीजल, IndianOil ने शुरू की डोर-टू-डोर डिलीवरी सर्विस

पिछले दो सालों में इंडियन ऑयल के मोबाइल डिस्पेंसर्स ने विभिन्न क्षेत्रों के डीजल उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 01, 2020 11:36 IST
Indian Oil door-to-door delivery of diesel latest news in hindi- India TV Paisa

IndianOil elevates customer convenience; initiates door-to-door delivery of diesel

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच उपभोक्‍ता की सुविधा के लिए देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने मोबाइल डिस्‍पेंसर के जरिये डीजल की डोर-टू-डोर सर्विस शुरू की है। कंपनी ने इस सर्विस की पायलेट परीक्षण के तौर पर सबसे पहले मार्च 2018 में शुरूआत की थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इंडस्ट्रियल, माइनिंग, ग्रामीण और दूरस्‍थ क्षेत्रों में ईंधन की मांग को पूरा करने के लिए इंडियन ऑयल अपने आरओ डीलर्स के राष्‍ट्रीय नेटवर्क के जरिये मोबाइल डिस्‍पेंसर के बेड़े का तेजी से विस्‍तार कर रही है। अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए कंपनी इस क्षेत्र में कार्यरत स्‍टार्टअप्‍स के साथ भी साझेदारी कर रही है।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा स्‍टार्टअप्‍स के जरिये उपभोक्‍ता तक डीजल पहुंचाने की अवधारणा को अपनाया गया है, जो नए व्यावसायिक समाधानों में नए उद्यमियों को शामिल करने के लिए स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने की भारत सरकार की पहल के अनुरूप है।

पिछले दो सालों में इंडियन ऑयल के मोबाइल डिस्‍पेंसर्स ने विभिन्‍न क्षेत्रों के डीजल उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को पूरा किया है। इन मोबाइल डिस्‍पेंसिंग यूनिट्स पर इंडियन ऑयल रिमोट कंट्रोल और डिजिटल माध्‍यम के जरिये आसान भुगतान विकल्‍प भी उपलब्‍ध करवा रही है। एमएस और एचएसडी में लीडर इंडियन ऑयल वर्तमान में पेट्रोल व डीजल की बिक्री में 50 प्रतिशत बाजार हिस्‍स्‍ेदारी के साथ सबसे आगे है।

Write a comment
X