Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारतीय फुटबॉल बोर्ड ने चुन्नी गोस्वामी के निधन पर शोक जताया

एआईएफएफ ने भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुबीमल (चुन्नी) गोस्वामी के निधन पर शोक जताया है। गोस्वामी ने गुरुवार को 82 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 01, 2020 0:32 IST
Chuni Goswami- India TV Hindi
Image Source : @BCCI Chuni Goswami

नई दिल्ली| अखिल भारतीय फुटबॉल फ़ेडरेशन (एआईएफएफ) ने भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुबीमल (चुन्नी) गोस्वामी के निधन पर शोक जताया है। गोस्वामी ने गुरुवार को 82 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे।

एआईएफएफ ने अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "चुन्नी दा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। वह भारत के महान फुटबॉलरों में से एक थे। उनका योगदान भारतीय फुटबॉल में कभी भुलाया नहीं जा सकता। वह भारतीय फुटबॉल की स्वर्णिम पीढ़ी के पर्यायवाची थे। चुन्नी दा, आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।"

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, "चुन्नी गोस्वामी अपनी उपलिब्धयों से जिंदा रहेंगे। वह महान फुटबॉलर थे और उस तरह के खिलाड़ी जो कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

गोस्वामी 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे और वह बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेले थे। वह आई लीग क्लब मोहन बागान क्लब के लिए भी खेल चुके थे।

ये भी पढ़ें : भारतीय फुटबॉल के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी चुन्नी गोस्वामी का हुआ निधन

उनकी कप्तानी में भारत ने 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और 1964 में एशियन कप में उपविजेता भी रहा था। उन्होंने मोहन बागान के लिए 1956 से 1964 तक 50 मैच खेले थे। एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने 1962 से 1973 तक अपने राज्य के लिए 46 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement