Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रोजगार के मोर्चे पर अच्छी खबर! ये कंपनी करने वाली है बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती

रोजगार के मोर्चे पर अच्छी खबर! ये कंपनी करने वाली है बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती

Jobs: कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने पीटीआई-भाषा से कहा कि L&T ने न केवल स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं को नौकरी की पेशकश करती है बल्कि लगातार सीखने का एक अवसर भी प्रदान करती है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 27, 2020 14:45 IST
L&T to hire 1100 trainee engineers jobs vacancy employment रोजगार के मोर्चे पर अच्छी खबर! ये कंपनी क- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

रोजगार के मोर्चे पर अच्छी खबर! ये कंपनी करने वाली है बड़ी संख्या में युवाओं की भर्ती

नई दिल्ली. इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो (L&T) 2021 में करीब 1100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं की नियुक्ति करेगी। स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं की यह नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी। कंपनी ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया के तहत करीब 250 उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश पहले ही कर चकी है। ये नियुक्तियां हाल में आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) मद्रास, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी (आईएसएम) धनबाद, आईआईटी हैदराबाद और अन्य आईआईटी संस्थानों से की गयी है।

पढ़ें- Bank Holidays in January 2021: जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक! समय से निपटा लें काम वर्ना हो सकते हैं परेशान

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने पीटीआई-भाषा से कहा, "L&T ने न केवल स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं को नौकरी की पेशकश करती है बल्कि लगातार सीखने का एक अवसर भी प्रदान करती है। साथ ही उन्हें देश और विदेश की प्रमुख परियोजनाओं पर काम करने को लेकर भी संतुष्टि मिलती है।"

पढ़ें- गुड न्यूज! अब मनरेगा मजदूरों को मिलेंगी घर और पेंशन सहित कई सुविधाएं

उन्होंने कहा कि अगले साल 2021 में कंपनी 1100 इंजीनियरों की नियुक्ति करेगी और इसमें से आईआईटी के 250 छात्रों को नौकरी की पेशकश कर चुकी है। कंपनी के अनुसार हर साल वह करीब 1100 इंजीनियरों को नियुक्त करती है। इसमें से 90 प्रतिशत आईआईटी, एनआईटी और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के होते हैं। सुब्रमणियम ने कहा कि महामारी वाले वर्ष के दौरान भी कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी है। कंपनी ने आंतरिक रूप से तैयार ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया पेश की है। इसके तहत शत प्रतिशत नियुक्तियां डिजिटल माध्यम से होती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement