Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Jazz up phone camera: स्‍मार्टफोन से फोटोग्राफी को रोचक बनाएंगे ये एप्‍स, फ्री में करें इंस्टॉल

Jazz up phone camera: स्‍मार्टफोन से फोटोग्राफी को रोचक बनाएंगे ये एप्‍स, फ्री में करें इंस्टॉल

स्‍मार्टफोन में फ्री एप्स की मदद से आपका फोन कैमरा किसी प्रोफेशनल की तरह फोटो खींच सकता है। इन एप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

Surbhi Jain
Updated on: February 01, 2016 18:31 IST
Jazz up phone camera: स्‍मार्टफोन से फोटोग्राफी को रोचक बनाएंगे ये एप्‍स, फ्री में करें इंस्टॉल- India TV Paisa
Jazz up phone camera: स्‍मार्टफोन से फोटोग्राफी को रोचक बनाएंगे ये एप्‍स, फ्री में करें इंस्टॉल

नई दिल्ली: क्‍या आपने कभी सोचा है कि आपका स्‍मार्टफोन कैमरा इस हद तक स्‍मार्ट होगा कि आप एक प्रोफेशनल की तरह फोटो खींच सकते हैं। यदि आप वास्‍तव में अच्‍छी फोटों क्लिक करने के लिए उत्‍साही रहते हैं तो आप कुछ एप्‍लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं, जो आपके फोन कैमरा को बहुत हद तक डीएसएलआर कैमरा के बराबर बना देंगे। आप इन एप्‍स की मदद से अपने फोन पर ही इन फोटो को एडिट कर सकते हैं और फि‍र इन्‍हें अपने दोस्‍तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे फ्री एप्‍स के बारे में जो आपके स्‍मार्टफोन कैमरा को और स्‍मार्ट बनाने में करेंगे आपकी मदद।

यह भी पढ़ें- एप्‍पल का अपने आईफोन यूजर्स के लिए शानदार गिफ्ट, फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ये पेड एप्‍स

1. वीएससीओ कैम (VSCO cam)

ये एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्‍लेटफॉर्म पर काम करता है। इस एप में यूजर्स को कई विकल्प मिलते हैं जैसे कि फोकस, शट्टर स्पीड, व्‍हाइट बैलेंस और एक्सपोजर। इससे यूजर का फोटो पर ज्यादा कंट्रोल होता है।  इसके जरिए आप फिल्टर्स भी एड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Wait Over: श्‍याओमी Mi 5 का इंतजार खत्‍म, 24 फरवरी को लॉन्‍च होगा 4 जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन

2. स्नैपसीड (Snapseed)

ये एप भी एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर काम करता है। इस एप में आप ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट, कलर और फोटो की डेप्थ को अपने मन मुताबिक सेट कर सकते हैं। यूजर्स फोटो को शेयर करने से पहले क्रॉप भी कर सकते हैं। उसकी डिटेल्स को भी एनहांस कर सकते हैं। इसमें ढेर सारे फिल्टर्स भी मौजूद हैं।

तस्वीरों में देखिए इन एप्स को

phone camera apps

Untitled-5 (5)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (3)  IndiaTV Paisa

Untitled-1 (4)  IndiaTV Paisa

Untitled-4 (3)  IndiaTV Paisa

Untitled-2 (4)  IndiaTV Paisa

3. एडोब फोटोशॉप मिक्स (Adobe Photoshop Mix)

ये एप एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म दोनों के लिए है। फोटोशॉप मिक्स एप में कैमरा शेक रिडक्शन, पर्सपेक्टिव करेक्शन, कई सारी फोटो को मिलाकर कोलाज भी बना सकते हैं। साथ ही इसमें फिल्‍टर्स भी है। ये एप फ्री है।

4. सेंडिश (Sendish)

ये एप केवल आईओएस पर उपलब्ध है। इस एप के जरिये आप कभी भी फोटो क्लिक कर के दुनिया के किसी भी शहर में भेज सकते हैं। उस शहर के यूजर्स अपनी टाइमलाइन पर इन फोटो को देख सकते हैं। इसपर वो लाइक या डिस्लाइक भी कर सकते हैं। अगर लाइक्स की संख्या से ज्यादा डिस्लाइक्स की संख्या है तो एप अपने आप उस फोटो को दूसरी शहर के यूजर्स के नेटवर्क पर भेज देती है। ऐसा होने पर आप अपनी फोटो को पूरी दुनिया में घूमता देख सकते हैं।

5. रिवाइंड (Rewind)

ये फ्री एप आईओएस के लिए है। ये टाइम फोटो शेयरिंग नेटवर्क है। रिवाइंड अधिकतम 24 घंटों तक फोटो को अपलोडिड रखता है और उसे एक साथ ऑनगोइंग स्टोरी एल्बम की तरह रखता है। ऐसा करने से जो फोटो आपको पसंद नहीं है वो 24 घंटों के बाद अपने आप हट जाती है। ये एप एप्पल वॉच के साथ भी काम करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement