1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Paytm ने वॉलेट पेमेंट पर MDR फीस को किया खत्‍म, मर्चेंट्स पार्टनर्स को होगा फायदा

Paytm ने वॉलेट पेमेंट पर MDR फीस को किया खत्‍म, मर्चेंट्स पार्टनर्स को होगा फायदा

Paytm का लक्ष्य देश के लाखों छोटे व्यवसायों को अतिरिक्त शुल्क की चिंता किए बिना सभी स्रोतों से डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में सहयोग देना है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 24, 2020 12:16 IST
Paytm removes MDR fPaytm removes MDR fees on wallees on wallet payments to support merchant partners- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Paytm removes MDR fees on wallet payments to support merchant partners

नई दिल्‍ली। भारत के प्रमुख वित्तीय सेवा मंच पेटीएम ने सभी मर्चेंट पार्टनर्स पेटीएम वॉलेट, सभी यूपीआई आधारित पेमेंट एप्स और रूपे कार्ड्स के माध्यम से अपने बैंक खाते में शून्य शुल्क पर भुगतान स्वीकार करने की सुविधा लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसके लिए पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर का उपयोग किया जा सकता है। कंपनी ने कोविड-19 महामारी के दौरान 100 करोड़ रुपए अलग से रखे हैं, जिनका निवेश वित्तीय सेवाओं और मार्केटिंग के विभिन्न टूल्स की सुलभता के लिए किया जाएगा, ताकि मर्चेंट पार्टनर्स पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर के माध्यम से डिजिटल भुगतान में बढ़ोतरी को गति देने के लिए प्रोत्साहित हो सकें। पेटीएम एमडीआर शुल्क का भार खुद वहन करेगा, जिसे बैंकों द्वारा वसूला जाता है। पेटीएम ने सभी लॉयल्टी स्कीम बंद करने का फैसला किया है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य देश के लाखों छोटे व्यवसायों को अतिरिक्त शुल्क की चिंता किए बिना सभी स्रोतों से डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में सहयोग देना है। हम बैंकों द्वारा लिया जाने वाला शुल्क का भार खुद वहन करेंगे और व्यापारियों को शून्य शुल्क पर भुगतान स्वीकार करने के लिए सक्षम बनाएंगे। हम उनके व्यवसाय के लिए भी कई लाभों की पेशकश करना जारी रखेंगे, जिनमें विभिन्न वित्तीय एवं व्यावसायिक सेवाएं शामिल हैं, जिनका उपयोग वे हमारे मंच पर करते हैं।  

इस वर्ष की शुरुआत में लॉन्च किया गया पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर एकमात्र निशुल्क क्यूआर है, जो पेटीएम वॉलेट, सभी यूपीआई एप्‍स और रूपे कार्ड्स से भुगतान की अनुमति देता है। मर्चेंट पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप को बड़ी आसानी से डाउनलोड करके इस क्यूआर की रोमांचकारी खूबियों जैसे कि प्रत्यक्ष बैंक निपटान, एकल समाधान, और ऋण, बीमा आदि जैसे विविध कार्यों के लिए अनुरोध का प्रयोग कर सकते हैं।

Write a comment
X