Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेटीएम ने किराना दुकानदारों के लिए पेश की 100 करोड़ रुपये की लॉयल्टी स्कीम

पेटीएम ने किराना दुकानदारों के लिए पेश की 100 करोड़ रुपये की लॉयल्टी स्कीम

डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहित करने के लिए योजना का ऐलान

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 05, 2020 18:28 IST
Paytm loyalty scheme- India TV Paisa

Paytm loyalty scheme

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम ने किराना दुकानदारों के लिए मंगलवार को 100 करोड़ रुपये की लॉयल्टी स्कीम पेश की। यह योजना लेनदेन शुल्क के चलते नुकसान झेल रहे किराना दुकानदारों की मदद करेगी। दुकानदारों को अपने पेटीएम वॉलेट में किए गए सारे लेनदेन की राशि को अपने बैंक खातों में भेजने के लिए अभी एक प्रतिशत का लेनदेन शुल्क (मर्चेंट डिस्काउंट रेट-एमडीआर) देना होता है।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ शर्मा ने कहा कि वॉलेट में पैसा डालने के लिए बैंक हमसे एक शुल्क लेते हैं और अब हम यह एक प्रतिशत एमडीआर अपने दुकानदार ग्राहकों को लौटा देंगे। इससे उन्हें दोगुना लाभ होगा। एक तो उनकी लागत कम होगी, दूसरा वह उसके मंच पर कई सारी वित्तीय योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी ने कहा कि उसने 100 करोड़ रुपये की राशि अलग से रखी है। इसे कोरोना वायरस महामारी के दौरान किराना दुकानदारों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल सुविधा उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने पर इस्तेमाल किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement