1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. PNB ने लॉन्‍च किया festival offer, लोन लेने पर नहीं देना होगा कोई भी प्रोसेसिंग शुल्‍क

PNB ने लॉन्‍च किया festival offer, लोन लेने पर नहीं देना होगा कोई भी प्रोसेसिंग शुल्‍क

PNB Festival Bonanza Offer के तहत प्रमुख रिटेल प्रोडक्ट्स जैसे हाउसिंग लोन और कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज से पूरी तरह छूट प्रदान की जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 12, 2020 11:43 IST
PNB launches festival offer, waives processing charges on some loans- India TV Paisa
Photo:PNB

PNB launches festival offer, waives processing charges on some loans

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिवल बोनांजा ऑफर पेश किया है। बैंक ने कोविड-19 संकट की वजह से सुस्‍त पड़ी लोन डिमांड में तेजी लाने के मकसद से यह कदम उठाया है। हाल के महीनों में ब्‍याज दरों में कटौती के बावजूद क्रेडिट ग्रोथ में मामूली सुधार ही आया है।

फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत पीएनबी अपने प्रमुख रिटेल प्रोडक्‍ट्स जैसे हाउसिंग लोन और कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍यूमेंटेशन चार्ज से पूरी तरह छूट प्रदान करेगा। बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि उपभोक्‍ता पीनएनबी की देशभर में फैली 10,897 शाखाओं और डिजिटल माध्‍यम से आकर्षक ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं। यह ऑफर्स 31 दिसंबर, 2020 तक उपलब्‍ध रहेंगे।  

उपभोक्‍ताओं के लिए ऋण उपलब्‍धता और उसे अधिक किफायती बनाने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने नए व पुराने लोन पर प्रोसेसिंग फीस को भी कम कर दिया है। होम लोन पर ग्राहकों को अब प्रोसेसिंग फीस से छूट प्रदान की गई है। होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस लोन एमाउंट का 0.35 प्रतिशत (अधिकमत 15,000 रुपए) लगता है। इसके अलावा डॉक्‍यूमेंटेशन चार्ज भी देना होता है।

 

इसी तरह कार लोन पर भी ग्राहकों को अब प्रोसेसिंग शुल्‍क नहीं देना होगा। कार लोन पर लोन एमाउंट का 0.25 प्रतिशत प्रोसेसिंग शुल्‍क लगता है। बैंक ने कहा कि माई प्रॉपर्टी लोन (प्रॉपर्टी के बदले लोन) पर भी ग्राहक 1 लाख रुपए तक की प्रोसेसिंग शुल्‍क की बचत कर सकते हैं।

 

पीएनबी इस समय होम लोन 7.10 प्रतिशत वार्षिक ब्‍याज और कार लोन 7.55 प्रतिशत वार्षिक ब्‍याज दर पर प्रदान कर रहा है। यह दरें 1 सितंबर, 2020 से प्रभावी हैं। बैंक ने अपने बयान में कहा कि ऋण मांग और उपभोक्‍ता विश्‍वास दोनों पर महामारी के असर के बावजूद हमें भरोसा है कि इस फेस्टिव सीजन में उपभोक्‍ता खर्च में सुधार आएगा जिससे क्रेडिट पोर्टफोलियो में तेज वृद्धि होगी और यह अर्थव्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने में एक सकारात्‍मक असर डालेगा।

बैंक ने कहा कि वह अपने उपभोक्‍ताओं को समय-समय पर प्रोत्‍साहन, उनकी जरूरत के मुताबिक उत्‍पाद और कठिन समय में बैंकिंग सेवाओं को आसान बनाने के जरिये हमेशा बेहतर सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

Write a comment
X