1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, home loan ब्‍याज दर में की 0.25% डिस्‍काउंट की घोषणा

SBI ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, home loan ब्‍याज दर में की 0.25% डिस्‍काउंट की घोषणा

योनो के जरिये आवेदन किए जाने वाले सभी होम लोन पर अतिरिक्‍त 5 आधार अंकों का डिस्‍काउंट दिया जाएगा। कुल मिलाकर उपभोक्‍ताओं को 25 आधार अंकों का डिस्‍काउंट मिलेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 21, 2020 13:16 IST
SBI announces up to 25 bps concession on home loan rates- India TV Paisa
Photo:PTI

SBI announces up to 25 bps concession on home loan rates

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को अपने होम लोन ब्‍याज दर में 25 आधार अंकों (0.25%) की छूट देने की घोषणा की है। बैंक ने अपने बयान में कहा है कि इस स्‍कीम के साथ अपने सिबिल स्‍कोर के आधार पर 75 लाख रुपए से अधिक का होम लोन लेने वाले उपभोक्‍ताओं को ब्‍याज दर में 0.25 प्रतिशत का डिस्‍काउंट दिया जाएगा। बैंक ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि यह डिस्‍काउंट केवल बैंक के डिजिटल लेंडिंग प्‍लेटफॉर्म योनो के जरिये आवेदन करने वालों को ही दिया जाएगा।

हाल ही में घोषित फेस्टिव ऑफर्स को आगे बढ़ाते हुए बैंक ने 30 लाख रुपए से अधिक और 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन पर क्रेडिट स्‍कोर-आधारित 0.20 प्रतिशत का डिस्‍काउंट देने की घोषणा की है। पहले यह डिस्‍काउंट केवल 0.10 प्रतिशत था, जिसमें अब बैंक ने वृद्धि कर दी है।

आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपए तक का होम लोन लेने वाले ग्राहकों को भी इसी प्रकार का डिस्‍काउंट दिया जाएगा। बैंक ने कहा है कि योनो के जरिये आवेदन किए जाने वाले सभी होम लोन पर अतिरिक्‍त 5 आधार अंकों का डिस्‍काउंट दिया जाएगा। कुल मिलाकर उपभोक्‍ताओं को 25 आधार अंकों का डिस्‍काउंट मिलेगा।  

एसबीआई 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर 6.90 प्रतिशत ब्‍याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं 30 लाख से अधिक के होम लोन की ब्‍याज दर 7 प्रतिशत है। एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्‍टर (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सीएस शेट्टी ने कहा कि एसबीआई के सस्‍ते होम लोन के साथ, हमें पूरा भरोसा है कि यह उपभोक्‍ताओं को अपने सपनों का घर खरीदने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा। उन्‍होंने कहा कि देश में अब कोरोना वायरस से उबरने के संकेत दिखाई देने लगे हैं, ऐसे में हम एसबीआई में निरंतर अपने उपभोक्‍ताओं के लाभ और उनकी जरूरत के अनुरूप आकर्षक ऑफर्स की पेशकश कर रहे हैं।

पिछले महीने, बैंक ने अपने रिटेल ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर्स की घोषणा की थी, जिसमें योनो के जरिये कार, गोल्‍ड और पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग शुल्‍क से 100 प्रतिशत छूट शामिल है।

Write a comment