1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI डेबिट कार्ड धारकों के लिए खास ऑफर, खरीदारी के लिए बैंक ने दी ये खास सुविधा

SBI डेबिट कार्ड धारकों के लिए खास ऑफर, खरीदारी के लिए बैंक ने दी ये खास सुविधा

बैंक के डेबिट कार्ड धारक अब खरीदारी की रकम को EMI के जरिए भी चुका सकेंगे। रकम चुकाने के लिए 6 महीने से लेकर 18 महीने तक का वक्त दिया जा रहा है। इसकी मदद से ऑनलाइन शॉपिंग भी की जा सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 10, 2020 17:55 IST
एसबीआई का डेबिट...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

एसबीआई का डेबिट कार्ड पर ऑफर

नई दिल्ली। त्योहारों से पहले एसबीआई ने अपने डेबिट कार्ड धारकों के लिए खास ऑफर का ऐलान किया है, जिसकी मदद से कार्ड धारक इस त्योहार के सीजन में अपने मन के मुताबिक शॉपिंग कर सकेंगे। एसबीआई ने अपने डेबिट कार्ड धारकों को EMIसुविधा देने का ऐलान किया है। जिसकी मदद से डेबिट कार्ड धारक भी अपनी खरीदारी की रकम का भुगतान EMI में कर सकेंगे। 

डेबिट कार्ड से करें खरीदारी EMI में करें भुगतान

स्टेट बैंक के मुताबिक बैंक के डेबिट कार्ड के इस्तेमाल से अगर इस फेस्टिव सीजन आप होम अप्लायंसेज खरीदते हैं या फिर कार्ड का इस्तेमाल ऑनलाइन शॉपिंग के लिए करते हैं तो उनके पास EMI का विकल्प भी होगा, यानि ग्राहक अब अपने बैंक में मौजूद रकम के मुकाबले ज्यादा बड़ी खरीदारी कर सकते हैं और उसका भुगतान आने वाले महीनों में किया जा सकता है। इस कार्ड की मदद से POS पर या फिर ई-कॉमर्स पोर्टल जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन पर खरीदारी कर उसे ईएमआई में बदला जा सकता है।

किसे मिलेगा ऑफर

स्टेट बैंक के मुताबिक ये सुविधा प्री-अप्रूव्ड है, यानि डेबिट कार्ड के जरिए ईएमआई की सुविधा बैंक सभी ग्राहकों को ऑफर नहीं कर रहा है, आप बैंक से जानकारी ले सकते हैं कि आपके डेबिट कार्ड पर ये सुविधा मिल रही है या नहीं। सुविधा के तहत डेबिट कार्ड ईएमआई में किसी शॉप से POS से कंज्यूमर ड्यूरेबल खरीदने पर पहले से स्वीकृत ग्राहकों को भुगतान ईएमआई में करने की छूट मिलेगी।  वहीं फ्लिपकार्ट और अमेजन के जरिए कंज्यूमर ड्यूरेबल की खरीद पर पहले से स्वीकृत ग्राहकों को कुल रकम को ईएमआई में बदलने की छूट होगी। 

कैसे जाने आपके डेबिट कार्ड में EMI सुविधा है या नहीं

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा है या नहीं, तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से 567676 पर DCEMI लिखकर मैसेज कर दें। 

जानिए क्या है ऑफर

डेबिट कार्ड के जरिए ग्राहक 1 लाख रुपये तक की खरीदारी कर सकेंगे। रकम चुकाने के लिए 6,9,12,18 महीनों का विकल्प दिया गया है। ईएमआई पर 2 साल के MCLR पर 7.5 फीसदी अधिक ब्याज लिया जाएगा। हालांकि बैंक ने साफ किया है कि ब्रांड अधिकांश उत्पादों पर नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑफर भी दे रहे हैं। यानि इन उत्पादों की खरीद पर ग्राहकों पर ब्याज का बोझ नहीं पड़ेगा। 

Write a comment
X