1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI देगा सिर्फ 8.5 प्रतिशत पर पर्सनल लोन, कोरोना संकट में मिलेगी मदद

SBI देगा सिर्फ 8.5 प्रतिशत पर पर्सनल लोन, कोरोना संकट में मिलेगी मदद

कोरोना मरीजों को सिर्फ 8.5 प्रतिशत पर पर्सनल लोन ऑफर करेगा। इसके तहत 5 लाख रुपये तक का कर्ज दिया जायेगा। इस लोन को ग्राहक 60 महीनों में वापस कर सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 12, 2021 19:33 IST
- India TV Hindi
Photo:PTI

8.5 प्रतिशत पर पर्सनल लोन

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच लोगों की मदद के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक खास योजना का ऐलान किया है, जिसका सीधा फायदा कोरोना का इलाज करा रहे लोगों को मिलेगा। बैंक ने कोरोना के मरीजों को इलाज के लिये बेहद सस्ते दरों पर पर्सनल लोन का ऑफर दिया है। इस प्रोडक्ट को कवच पर्सनल लोन का नाम दिया गया है।

क्या है लोन के तहत ऑफर

बैंक ने जानकारी देते हुए कहा है कि वह कोरोना मरीजों को सिर्फ 8.5 प्रतिशत पर पर्सनल लोन ऑफर करेगा। इसके तहत 5 लाख रुपये तक का कर्ज दिया जायेगा। इस लोन को ग्राहक 60 महीनों में वापस कर सकता है। इस ब्याज दर पर ये ऑफर सबसे सस्ता पर्सनल लोन है। इस लोन को जो भी लेगा उसके साथ उसके परिवार को भी कवर मिलेगा। इस लोन पर किसी तरह की गारंटी नहीं लगेगी। इसमें तीन महीने का मोरेटोरियम भी शामिल है।

 क्या होगा फायदा

पर्सनल लोन 12 से 20 प्रतिशत तक सालाना ब्याज दर पर मिलते हैं। इस दर पर 5 साल के लिये 5 लाख के पर्सनल लोन पर कम से कम 11,122 रुपये की ईएमआई चुकानी पड़ती है, जिस पर 1.67 लाख रुपये का ब्याज देना पड़ता है। वहीं 8.5 प्रतिशत की दर पर ईएमआई घटकर 10258 रुपये हो जाती है, जिस पर 1.15 लाख रुपये का ब्याज लगता है।  

क्या है बैंक का बयान

बैंक ने कहा कि कोविड के इलाज से संबंधित खर्चों के कारण लोगों के पास फाइनेंशियल समस्या खड़ी हो गई है। चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि यह कर्ज उन लोगों की मदद करेगा जो कोरोना के संकट से जूझ रहे हैं। हमारा मानना है कि यह नई स्कीम लोगों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होगी।

ऊंचे खर्च से निपटने में मिलेगी मदद

कोरोना के इलाज में फिलहाल काफी खर्च आ रहा है। साथ ही बीमा कंपनियां भी हेल्थ इंश्योरेंस के तहत पूरा कवर नहीं दे रही हैं। ऐसे में कोरोना मरीजों को अस्पताल का बिल भरने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक के मुताबिक ये प्रोडक्ट लोगों की काफी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: सस्ते होंगे कोविड-19 के इलाज में जरूरी दवा और उपकरण, जीएसटी काउंसिल की टैक्स में कटौती

Latest Business News

gujarat-elections-2022