Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SBI में है सैलरी अकाउंट तो खुशखबरी! आपको मिलेंगे ये 5 जबर्दस्त फायदे

SBI में है सैलरी अकाउंट तो खुशखबरी! आपको मिलेंगे ये 5 जबर्दस्त फायदे

दि आपकी कंपनी या आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को सैलरी अकाउंट के रूप में चुनते हैं तो जीरो बैलेंस अकाउंट के अलावा आपको कई लाभ प्राप्त होते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 11, 2021 10:06 IST
SBI में है सैलरी अकाउंट...- India TV Paisa

SBI में है सैलरी अकाउंट तो खुशखबरी! आपको मिलेंगे ये 5 जबर्दस्त फायदे

यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कंपनी ने आपका सैलरी अकाउंट जरूर खुलवाया होगा। हर महीने आपकी सैलरी इसी अकाउंट में ही क्रेडिट होती है। आपका सैलरी अकाउंट किस बैंक में होगा, अक्सर यह कंपनियां ही तय करती है। वहीं कई कंपनियां आपके पुराने अकाउंट को ही सैलरी अकाउंट में कनवर्ट कर देती हैं। इसके अलावा कुछ कंपनियां आपको 2 से 3 बैंकों का विकल्प भी पेश करते हैं। लेकिन यदि आपकी कंपनी या आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को सैलरी अकाउंट के रूप में चुनते हैं तो जीरो बैलेंस अकाउंट के अलावा आपको कई लाभ प्राप्त होते हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in के अनुसार, एसबीआई सैलरी अकाउंट के लाभों में बीमा लाभ शामिल हैं साथ ही पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, आदि में छूट भी मिलती है। इसके अलावा, कुछ अन्य लाभ भी हैं जो एक एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर को पता होना चाहिए।

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

एसबीआई सैलरी अकाउंट के 5 लाभ :

  1. आकस्मिक मृत्यु कवर: एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर 20 लाख तक के आकस्मिक मृत्यु कवर के हकदार हैं।
  2. एयर एक्सिडेंटल डेथ कवर: एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार - sbi.co.in, एयर एक्सीडेंटल डेथ के मामले में, एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर के लिए 30 लाख तक का हकदार है।
  3. लोन प्रोसेसिंग फीस में 50% की छूट: एसबीआई सैलरी अकाउंट होल्डर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि जैसे किसी भी लोन पर 50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के लिए पात्र है।
  4. ओवरड्राफ्ट सुविधा: भारतीय स्टेट बैंक अपने वेतन खाताधारकों को भी ओवरड्राफ्ट सुविधा प्रदान करता है। एसबीआई वेतन खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट सुविधा के तहत दो महीने के वेतन तक ओवरड्राफ्ट मिलता है।
  5. लॉकर शुल्क में छूट: एसबीआई अपने सैलरी अकाउंट पर लॉकर शुल्क पर 25 प्रतिशत तक छूट प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement