1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Tata Power 50% छूट पर उपलब्‍ध कराएगी बिजली की बचत करने वाले AC, DDL ग्राहकों को मिलेगा फायदा

Tata Power 50% छूट पर उपलब्‍ध कराएगी बिजली की बचत करने वाले AC, DDL ग्राहकों को मिलेगा फायदा

टाटा पावर डीडीएल के अनुसार बिजली ग्राहक एक और डेढ़ टन के एसी कंपनी के ग्राहक सेवा केंद्रों से ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें ताजा बिजली बिल और पते का साक्ष्य देना होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 19, 2020 19:01 IST
Tata PDDL Launches 5 Star AC Scheme: Tata Power 50%  छूट पर उपलब्‍ower-DDL launches 5 Star AC scheme- India TV Paisa

DDL Launches 5 Star AC Scheme: Tata Power 50%  छूट पर उपलब्‍ध कराएगी बिजली की बचत करने वाले AC DDL ग्राहकों को मिलेगा फायदा

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली वितरण का काम करने वाली टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (डीडीएल) ने ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के इरादे से अपने ग्राहकों को कम बिजली खपत करने वाले एसी उपलब्ध कराने की घोषणा की है। कंपनी ग्राहकों को एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) पर 50 प्रतिशत तक की छूट देगी।

टाटा पावर और दिल्ली सरकार की संयुक्त उद्यम कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस योजना के तहत टाटा पावर डीडीएल के ग्राहक ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) के पांच स्टार वाला विंडो और इनवर्टर स्‍पलिट एसी ले सकेंगे। इससे जहां एक तरफ ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, वहीं ग्राहकों के बिजली बिल में कमी आएगी।

टाटा पावर डीडीएल के अनुसार बिजली ग्राहक एक और डेढ़ टन के एसी कंपनी के ग्राहक सेवा केंद्रों से ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें ताजा बिजली बिल और पते का साक्ष्य देना होगा। ग्राहक टाटा पावर डीडीएल की वेबसाइट या उसके मोबाइल एप के जरिये 25 मार्च 2020 से पंजीकरण करा सकते हैं। योजना पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध होगी।

योजना के तहत टाटा पावर डीडीएल के ग्राहक 1.5 टन बीईई के 5 स्टार रेटिंग वाले विंडो या इनवर्टर स्‍पलिट एसी खरीद सकते हैं और वोल्टास और ब्लूस्टार के विभिन्न मॉडलों पर 50 प्रतिशत तक छूट ले सकते हैं। ग्राहक पुरानी एसी की जगह नई एसी ले सकते हैं। पुरानी एसी के लिए उन्हें 2,500 रुपए मिलेंगे। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गणेश श्रीनिवासन ने कहा कि इस पहल से एक तरफ ऊर्जा की बचत होगी वहीं दूसरी तरफ ग्राहकों के बिजली बिल भी कम होंगे।  

Write a comment
X