Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. टाटा पावर डीडीएल ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी सस्ते एसी, खपत और बिल कम करने के लिए फैसला

टाटा पावर डीडीएल ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी सस्ते एसी, खपत और बिल कम करने के लिए फैसला

कंपनी ग्राहकों को एमआरपी यानि अधिकतम खुदरा मूल्य पर 50 प्रतिशत तक की छूट देगी

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 17, 2020 21:20 IST
Tata Power DDL- India TV Paisa

Tata Power DDL

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली वितरण का काम करने वाली टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लि. यानि डीडीएल ने मंगलवार को ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के इरादे से अपने ग्राहकों को कम बिजली खपत करने वाले एसी उपलब्ध कराने की घोषणा की। कंपनी ग्राहकों को एमआरपी यानि अधिकतम खुदरा मूल्य पर 50 प्रतिशत तक की छूट देगी। टाटा पावर और दिल्ली सरकार की संयुक्त उद्यम कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस योजना के तहत टाटा पावर डीडीएल के ग्राहक ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) के पांच स्टार वाला विंडो और इनवर्टर स्प्लिट एसी ले सकेंगे। ऐलान के बाद कंपनी के सीईओ गणेश श्री निवासन ने कहा कि इससे जहां एक तरफ ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, वहीं ग्राहकों के बिजली बिल में कमी आएगी। 

टाटा पावर डीडीएल के अनुसार बिजली ग्राहक एक और डेढ टन के एसी कंपनी के ग्राहक सेवा केंद्रों से ले सकते हैं। इसके लिये उन्हें ताजा बिजली बिल और पते का साक्ष्य देना होगा। ग्राहक टाटा पावर डीडीएल की वेबसाइट या उसके मोबाइल एप के जरिये 25 मार्च 2020 से पंजीकरण करा सकते हैं। योजना पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध होगी। योजना के तहत टाटा पावर डीडीएल के ग्राहक 1.5 बीईई के 5 स्टार रेटिंग वाले विंडो या इनवर्टर स्प्लिट एसी खरीद सकते हैं और वोल्टास और ब्लूस्टार के विभिन्न मॉडलों पर 50 प्रतिशत तक छूट ले सकते हैं। ग्राहक पुरानी एसी की जगह नई एसी ले सकते हैं। पुरानी एसी के लिये उन्हें 2,500 रुपये मिलेंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement