Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. प्रदूषित पानी से सुरक्षा के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते प्‍यूरिफायर

प्रदूषित पानी से सुरक्षा के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते प्‍यूरिफायर

इंडिया टीवी पैसा की टीम आज लेकर आई है मार्केट में मौजूद बिनी बिजली के चलते वाले 5 ऐसे वॉटर प्‍यूरीफायर जिनकी कीमत 2000 रुपए से भी कम है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: August 23, 2016 10:45 IST
Stay Healthy: बीमारियों को कीजिए गुडबाय, प्रदूषित पानी से सुरक्षा के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते प्‍यूरीफायर- India TV Paisa
Stay Healthy: बीमारियों को कीजिए गुडबाय, प्रदूषित पानी से सुरक्षा के लिए ये हैं 2000 रुपए से सस्‍ते प्‍यूरीफायर

नई दिल्‍ली। बारिश का मौसम राहत भरा तो होता है, लेकिन साथ ही यह बीमारियां भी साथ लेकर आता है। बारिश में जगह जगह जल जमाव से बीमारियां फैलती हैं। वहीं नदियों के साथ ही जमीन के भीतर के पानी के प्रदूषित होने का खतरा बना ही रहता है। प्रदूषित पानी के चलते पेट से जुड़ी बीमारियों की समस्‍या इस मौसम में सबसे ज्‍यादा रहती है। ऐसे में परिवार के लिए सुरक्षित पीने के पानी को उपलब्‍ध कराना बड़ी चुनौती होती है। बढ़ते प्रदूषण के चलते ज्‍यादातर इलाकों में नल या बोरिंग का पानी पीने योग्‍य नहीं रह गया है। ऐसे में लोगों की निर्भरता 20 लीटर वाले मिनरल वॉटर पर तेजी से बढ़ रही है। लेकिन हर रोज पानी पर 50 से 80 रुपए खर्च करना हर किसी के बस की बात नहीं होती। लोगों की इसी मुश्किल को देखते हुए इंडिया टीवी पैसा की टीम आज लेकर आई है मार्केट में मौजूद बिनी बिजली के चलते वाले 5 ऐसे वॉटर प्‍यूरीफायर जिनकी कीमत 2000 रुपए से भी कम है।

यूरेका फोर्ब्स एक्वाश्योर वॉटर प्यूरिफायर

ऑनलाइन कीमत- 1,990 रुपए

यूरेका फोर्ब्स एक्वाश्योर 16 लीटर का है। ये ब्लू कलर में उपलब्ध है। यह ग्रैविटी बेस्ड वॉटर प्योरिफाइयर है। इसमें ऑटो शट ऑफ की सुविधा है। ये बिना बिजली के काम करता है। इसमें बेहतरीन क्वालिटी की प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है। यह 4 किलोग्राम का है और इसकी डायमेंशन्स 270 x505 x 380 mm है।

प्योरेट एडवांस्ड वॉटर प्यूरिफायर

ऑनलाइन कीमत- 1,929 रुपए

प्योरेट एडवांस्ड वॉटर प्यूरिफायर 14 लीटर का है। ये ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है। यह इलेक्ट्रिकल वॉटर प्योरिफाइर है जिसमें कार्बन ट्रैप एक्टिवेटिड है। इसमें मल्टी स्टेज प्योरिफिकेशन है। इस प्योरिफायर में 5 लीटर पानी स्टोर करने की क्षमता है।

टाटा स्वच्छ क्रिस्टैला वॉटर प्यूरिफायर

ऑनलाइन कीमत- 1,800 रुपए

टाटा स्वच्छ क्रिस्टैला वॉटर प्यूरिफायर 9 लीटर का है। यह ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध है। इस प्योरिफायर में एडवांस्ड सिल्वर नैनोतकनीक है। यह नॉन इलेक्ट्रिकल वॉटर प्योरिफायर है। इसमें ऑटो शट ऑफ की सुविधा है। इसकी बॉडी स्क्रैच रेसिस्टेंट है।

WATER PURIFIERS UNDER 2000

4 (42)IndiaTV Paisa

3 (44)IndiaTV Paisa

1 (53)IndiaTV Paisa

2 (46)IndiaTV Paisa

5 (38)IndiaTV Paisa

पैनासोनिकTK-DCP31-Dवॉटर प्योरिफायर

ऑनलाइन कीमत- 1,795 रुपए

पैनासोनिक TK-DCP31-D वॉटर प्योरिफायर 22 लीटर का है। इसमें उबालने की जरूरत नहीं होती। ये बैक्टिरिया और वायरस से प्रोटेक्ट करता है। इसमें किसी भी तरह की इंस्टॉलेशन नहीं है। इस प्योरिफायर को आसानी से एसैंबल किया जा सकता है। इसमें बिजली की जरूरत नहीं पड़ती।

कैंट गोल्ड ऑप्टिमा

ऑनलाइन कीमत- 1,440 रुपए

कैंट गोल्ड ऑप्टिमा वॉटर प्योरिफायर 10 लीटर का है। यह व्हाइट और ब्लू कलर में उपलब्ध है।  यह बिना बिजली के प्योरिफाई कर देता है। यह ग्रैविटी आधारित यूएफ तकनीक से युक्त है।

कहां मिल रहे हैं सस्‍ते एसी, कूलर, टीवी, फ्रिज, जानने के लिए यहां क्लिक करें…

ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम

RO below 10,000 rs

Untitled-4 (8)IndiaTV Paisa

Eureka-Forbes-4-Ltr-Nano-12IndiaTV Paisa

Untitled-1 (19)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (11)IndiaTV Paisa

tata_swach_silver_ro_nova_MIndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement