Saturday, February 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ICICI Bank ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, Credit Card से कर पाएंगे ये काम

ICICI Bank ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, Credit Card से कर पाएंगे ये काम

ICICI Bank RuPay Credit card UPI: आईसीआईसीआई बैंक की ओर से रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने की सुविधा शुरू कर दी गई है। अब आप आसानी से अपने रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: December 02, 2023 7:15 IST
ICICI Bank - India TV Paisa
Photo:FILE ICICI Bank

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक अब अपने रुपे क्रेडिट कार्ड से यूपीआई लेनदेन कर पाएंगे। बैंक की ओर से ये सेवा एक दिसंबर, 2023 से शुरू कर दी गई है। अब ग्राहक फोनपे, गूगलपे और पेटीएम के साथ किसी भी यूपीआई ऐप से अपने आईसीआईसीआई रुपे क्रेडिट कार्ड को लिंक करके यूपीआई भुगतान कर सकते हैं। 

किन-किन लोगों को करते हैं भुगतान? 

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कोई भी व्यक्ति अपने रुपे क्रेडिट कार्ड से पर्सन टू मर्चेंट ही पैसे ट्रांसफर कर सकता है। यानी आप इसका इस्तेमाल केवल खरीदारी के लिए कर सकते हैं। अगर आप इसके जरिए किसी व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। 

कैसे ICICI Rupay Credit Card से UPI भुगतान कर सकते हैं?

आईसीआईसीआई रुपे क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने के लिए सबसे पहले आपको अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप से माध्यम से लिंक करना होगा। इसके बाद आसानी से किसी भी मर्चेंट क्यूआर कोड पर जाकर यूपीआई पिन के जरिए लेनदेन कर सकते हैं। 

कैसे ICICI Rupay Credit Card को UPI से लिंक करें?

आईसीआईसीआई बैंक रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप से आसानी से लिंक कर सकते हैं। 

  • इसके लिए सबसे पहले आईसीआईसीआई बैंक का आईमोबाइलपे ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप ओपन कर  'यूपीआई पेमेंट' में जाना होगा। इसके बाद 'मैनेज'टैब में जाएं। 
  • अब 'माई प्रोफाइल'पर जाकर क्रेएट न्यू यूपीआई आईडी पर क्लिक करें। 
  • यहां रुपे क्रेडिट कार्ड सिलेक्ट करें। इसके प्रोसिड पर क्लिक करें। इसके बाद पिन सेट कर यूपीआई लेनदेन कर सकते हैं। 

इन बैंकों के रुपे क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं लेनदेन

आईसीआईसीआई बैंक के अलावा एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई कार्ड, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक, बैंक ऑफ बडौदा और पंजाब नेशनल बैंक के रुपे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके भी आप आसानी से यूपीआई लेनदेन कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement