Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. चोरों के आते ही जल जायेंगे घर के बल्ब, बहुत काम आएगा ये किफायती फंडा

Sensor Light Bulb: चोरों के आते ही जल जायेंगे घर के बल्ब, बहुत काम आएगा ये किफायती फंडा

इलेक्ट्रॉनिक आविष्कार आए दिन तरक्की कर रहें हैं, वहीं अब आयी इलेक्ट्रॉनिक चीजों में उपभोक्ता का ध्यान बेहतरी से रखा जाता है। वहीं हाल में ही फिलिप्स कंपनी ने बहुउपयोगी बल्ब का निर्माण किया है, जोकि सेंसर आधारित हैं और हमारे लिए बेहद काम के हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 18, 2023 7:15 IST
Important information to Motion sensor light and bulb- 2023- India TV Paisa
Photo:CANVA चोरों के आते ही घर की जल उठेगी लाइट, जानें इसके बारे में

Sensor Motion Light:  जब हम किसी होटल या रिसोर्ट में जाते हैं तो कमरे में प्रवेश करते है वहां की लाइट्स अपने आप जल उठती हैं। आमतौर पर हम इस पर गौर नहीं करते हैं, लेकिन यह बात आपके घर के लिये बेहद फायदेमंद हो सकती है। बता दें कि इस तरह की लाइट्स में एक खास फीचर इनबिल्ट होता है, जहां इसके सामने आते ही यह अपनेआप जल उठती है, वहीं सामने से हटते ही यह बंद हो जाती है। दूसरी ओर यह कमाल इनमें लगे मोशन सेंसर के कारण होता है, वहीं यह लाइट्स आपके घर के लिये बहुउपयोगी साबित हो सकती हैं, आज हम आपको मोशन सेंसर लाइट्स से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

क्या होता है मोशन सेंसर लाइट्स में खास

बता दें कि आप इसे पढ़ते हुये यह कयास जरूर लगा रहे होंगे कि जब यह इतनी कमाल की हैं, तो इनकी कीमत भी काफी अधिक होगी। वहीं बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है, इन मोशन सेंसर वाली लाइट्स को आप किफायती दामों में खरीद सकते हैं। इसकी खासियत की बात करे तो मोशन सेंसर लाइट्स आपका बिजली का खर्च भी कम करेंगी, इसके साथ ही इनमें एक अलग तरह के प्रकाश का अनुभव भी आपको मिलेगा। 

ये ऑप्शन है बाजार में उपलब्ध, जानें इनके बारे में

वहीं अगर आप मोशन सेंसर वाले बल्ब को खरीदना चाहते हैं, तो आप अमेजन पर उपलब्ध Philips Motion Sensor B22 LED Bulb को खरीद सकते हैं। वहीं फिलहाल में इसकी कीमत अमेजन में 500 रुपये के अंदर ही है, वहीं यह आपको नार्मल बल्ब जैसा ही नजर आयेगा, लेकिन काम पूरा करेगा। इसके साथ ही अगर आप मोशन सेंसर वाली लाइट्स खरीदना चाहते हैं तो आप अमेजन पर ही VROKLA मोशन सेंसर लाइट को देख सकते हैं, वहीं इसकी कीमत फिलहाल में 300 रुपये है, साथ ही ज्यादा खरीदने पर आपको डिस्काउंट भी मिल जायेगा। 

घर में यहां लगा सकते हैं ये लाइट्स, जानें कैसे चोरों के आने पर कर देंगी अलर्ट

इन लाइट्स को आप घर में डोर या बाथरूम किसी भी जगह लगा सकते हैं, वहीं इनमें मैक्सिमम 6 मीटर तक का डिस्टेंस सेंसर दिया होता है, साथ ही इसमें 360 मूवमेंट भी मिलता है। वहीं अगर आप चोरों से अलर्ट के लिये इसे घर में लगाना चाहते हैं तो इसे आप खिड़की या दरवाजों पर लगा दें, जिससे कोई अगर रात में घुसने की कोशिश करेगा तो सेंसर के संपर्क में आते ही ये लाइट्स खुद ब खुद जल उठेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement