Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SBI ने तीसरी बार बढ़ाई SBI Wecare FD Scheme की डेडलाइन, सीनियर सिटीजन के पास है बेहतर रिटर्न कमाने का मौका

SBI ने तीसरी बार बढ़ाई SBI Wecare FD Scheme की डेडलाइन, सीनियर सिटीजन के पास है बेहतर रिटर्न कमाने का मौका

SBI Wecare FD Scheme की शुरूआत कोविड के समय 2020 में हुई थी। एसबीआई वी केयर एफडी में वरिष्ठ नागरिक निवेश कर बेहतर ब्याज दर के साथ रिटर्न ले पाते हैं। इसमें निवेश करने की समय सीमा को एक बार फिर से बढ़ा कर 30 जून 2023 किया गया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: April 05, 2023 0:15 IST
SBI Wecare Scheme Last Date Extend- India TV Paisa
Photo:CANVA एसबीआई वी केयर स्कीम में 30 जून तक करें निवेश

SBI Wecare FD Scheme में बीते फाइनेंशियल ईयर मार्च 2023 तक ही निवेश कर सकते थे। जो लोग भी इस स्कीम का लाभ नहीं ले पाए हैं या किसी वजह से इसमें निवेश करने से चूक गए थे उन लोगों के लिए खुशखबरी है। अब एसबीआई वी केयर स्कीम में अप्रैल महीने के बाद भी निवेश कर सकते हैं। सीनियर सिटीजन इस एफडी में निवेश कर अधिक ब्याज दरों के साथ बेहतर रिटर्न ले पाते हैं। SBI Wecare FD Scheme की शुरूआत कोविड के समय 2020 में हुई थी।

SBI Wecare FD Scheme की डेडलाइन 

SBI बैंक की तरफ से जारी इस स्पेशल स्कीम में निवेश करने की समय अवधि को बढ़ा दी गई है। इससे पहले भी दो बार SBI Wecare FD Scheme की डेडलाइन में बढ़ोतरी हो चुकी है। एक बार फिर से यानी तीसरी बार इस समय सीमा को बढ़ाकर 30 जून 2023 कर दिया गया है। यानी आप इस वित्तीय वर्ष में भी सीनियर सिटीजन के लिए एफडी पर बेहतर रिटर्न की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। ब्याज का भुगतान भी इसमें मासिक रूप से होता है।

SBI Wecare FD Scheme की ब्याज दरें

SBI Wecare FD Scheme के अनुसार सीनियर सिटीजन एफडी के रूप में लगभग 5 या 10 वर्ष के लिए इसमें निवेश करते हैं। इनकम को सिक्योर करने का ये एक बहुत ही खास योजना है। इस एफडी में निवेश करने के बाद जोखिम की संभावनाएं नहीं है। एफडी की मैच्योरिटी पूरी होने के बाद 7.50 % की ब्याज दर से प्रिंसिपल अमाउंट के अलावा ब्याज एक साथ ले सकते हैं। इसमें ब्याज का भुगतान मासिक और तिमाही अंतराल पर होता है।

SBI Wecare FD Scheme में कैसे निवेश करें

एसबीआई बैंक के द्वारा जारी इस स्पेशल स्कीम में आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से निवेश कर सकते हैं। SBI Wecare FD Scheme की एफडी में निवेश करने के लिए वरिष्ठ नागरिक की उम्र 60 वर्ष या इससे ज्यादा होना अनिवार्य है। इसके लिए अपने आसपास मौजूद किसी भी एसबीआई बैंक में विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा योनो ऐप और नेट बैंकिंग के जरिए भी इस स्कीम का लाभ लेना बेहद आसान है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement