Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Twitter बायो में किया एक छोटा सा चेंज और वापस मिल गया ब्लू टिक, क्या आपके साथ भी हुआ ये खेल!

Twitter बायो में किया एक छोटा सा चेंज और वापस मिल गया ब्लू टिक, क्या आपके साथ भी हुआ ये खेल!

सोमवार को कुछ ट्विटर यूजर्स उस समय हैरान रह गए जब उनके बायो में मामूली बदलाव के कारण उनका ब्लू बैज वापस मिल गया।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 02, 2023 12:38 IST
Twitter Blue badge reappears for a few users Elon Musk - India TV Paisa
Photo:FILE Twitter Blue badge reappears for a few users Elon Musk

ट्विटर (Twitter) ने बीते 20 अप्रैल को दुनिया भर में अपने यूजर्स को तब झटका दिया, जब अचानक ट्विटर के करोड़ों यूजर्स से लिगेसी ब्लू टिक (Blue Tick) हटा लिया गया। कंपनी पिछले साल ही पेड ब्लूटिक की व्यवस्था चालू कर चुकी है। इस झटके से आम यूजर्स से लेकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जैसे दिग्गजों के नाम के आगे से ब्लू टिक हट गया। कुछ यूजर्स ने जहां आनन फानन में पेड सब्सक्रिप्शन लिया। वहीं कुछ ही दिन में लाखों फॉलोअर्स वाले यूजर्स के ब्लू टिक कंपनी ने बिना पैसे लिए ही वापस कर दिए। 

लेकिन सोमवार को कुछ ट्विटर यूजर्स उस समय हैरान रह गए जब उनके बायो में मामूली बदलाव के कारण उनका ब्लू बैज वापस मिल गया। हालांकि ऐसा बहुत कम समय के लिए रहा, ब्लू टिक एक बार फिर से मिट गए। ट्विटर में एक बग के परिणामस्वरूप लीगेसी ब्लू चेक धारकों को अपना बायो अपडेट करने के बाद थोड़ी देर के लिए अपना ब्लू बैज वापस मिल गया। हालांकि, पेज को रीफ्रेश करने के बाद, ब्लू टिक गायब हो गया, वास्तव में यूजर्स के साथ खेल हो गया था। 

यह भी स्पष्ट नहीं था कि फॉलोअर्स ने ब्लू बैज को फिर से प्रकट होते हुए देखा या नहीं। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लू वेरिफाइड के विपरीत, ट्विटर अभी भी उस कोड को बरकरार रखता है, जो दिखाता है कि कौन से यूजर्स लीगेसी वेरिफाइड हैं। बग संभावित रूप से आंतरिक कोड से जुड़ी गड़बड़ी के कारण हुआ था।

भारत में, ट्विटर उपयोगकर्ताओं को ब्लू सत्यापित स्थिति प्राप्त करने के लिए प्रति माह 900 रुपये (या 9,400 रुपये प्रति वर्ष) का भुगतान करना पड़ता है। जैसा कि 4 लाख से अधिक लिगेसी वेरिफाइड यूजर्स ब्लू चेक मार्क को अलविदा कह रहे हैं, वहीं कुछ हस्तियों को मस्क की ओर से ट्विटर ब्लू मैंबरशिप की पेशकश की गई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement