1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. दिल्‍ली मेट्रो उतरेगी रेजिडेंशियल रियल एस्‍टेट कारोबार में, लॉटरी के जरिये जल्‍द करेगी 500 फ्लैट्स की बिक्री

दिल्‍ली मेट्रो उतरेगी रेजिडेंशियल रियल एस्‍टेट कारोबार में, लॉटरी के जरिये जल्‍द करेगी 500 फ्लैट्स की बिक्री

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रिहायशी रियल एस्‍टेट कारोबार में उतरने की तैयारी पूरी कर ली है। जल्‍द ही 500 फ्लैट्स को बिक्री के लिए रखा जाएगा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 17, 2017 17:03 IST
दिल्‍ली मेट्रो उतरेगी रेजिडेंशियल रियल एस्‍टेट कारोबार में, लॉटरी के जरिये जल्‍द करेगी 500 फ्लैट्स की बिक्री- India TV Paisa
दिल्‍ली मेट्रो उतरेगी रेजिडेंशियल रियल एस्‍टेट कारोबार में, लॉटरी के जरिये जल्‍द करेगी 500 फ्लैट्स की बिक्री

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रिहायशी रियल एस्‍टेट कारोबार में उतरने की तैयारी पूरी कर ली है। जल्‍द ही 500 फ्लैट्स को बिक्री के लिए रखा जाएगा। इनकी कीमत 60 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए के बीच होगी।

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि मेट्रो ने इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी है और लोग अगले एक या दो महीने में फ्लैट बुक करवा सकेंगे। यह फ्लैट जनकपुरी और ओखला में होंगे। अगले दो सालों में 460 फ्लैट्स का निर्माण जनकपुरी में और 90 फ्लैट्स का निर्माण ओखला में किया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि इसके लिए जमीन की पहचान कर ली गई है, हालांकि अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है। मेट्रो जल्‍द ही इस प्रोजेक्‍ट के लिए औपचारिक घोषणा करेगी। अधिकारी ने बताया कि डीएमआरसी अपार्टमेंट बिक्री के लिए दिल्‍ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) की तर्ज पर बिक्री मॉडल को अपनाएगी। इसका सीधा मतलब है कि फ्लैट का अलॉटमेंट लॉटरी सिस्‍टम के जरिये किया जाएगा।

15 फीसदी फ्लैट्स, जो कि 2 बीएचके और 3 बीएचके का मिश्रण होगा, को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित रखा जाएगा। मेट्रो ने बताया कि एक महीने के भीतर इसके ब्रोशर्स जारी कर दिए जाएंगे। रिहायशी रियल एस्‍टेट मार्केट में मेट्रो का यह पहला प्रवेश प्रोजेक्‍ट होगा। मेट्रो पहले से ही प्रॉपर्टी डेवलपमेंट और स्‍टाफ क्‍वार्टर के निर्माण क्षेत्र में कार्यरत है।

Write a comment
erussia-ukraine-news