Friday, June 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. इन शहरों में अब घर खरीदना हुआ सस्ता, सरकार ने 10 फीसदी तक घटा दिए सर्किल रेट

इन शहरों में अब घर खरीदना हुआ सस्ता, सरकार ने 10 फीसदी तक घटा दिए सर्किल रेट

सर्किल रेट में कटौती से पंजाब के मोहाली, जीरकपुर, अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और भटिंडा जैसे शहरों में प्रॉपर्टी की कीमतें घट सकती हैं।

Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 07, 2017 10:55 IST
इन शहरों में अब घर खरीदना हुआ सस्ता, सरकार ने 10 फीसदी तक घटा दिए सर्किल रेट- India TV Paisa
इन शहरों में अब घर खरीदना हुआ सस्ता, सरकार ने 10 फीसदी तक घटा दिए सर्किल रेट

चंडीगढ़। अगर आप उत्तर भारत में अपने लिए घर की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पंजाब सरकार ने अपने यहां सर्किट रेट में भारी कटौती की है, यानि पंजाब के सारे शहरों के अलावा चंडीगढ़ से लगते इलाकों में प्रॉपर्टी खरीदना अब पहले के मुकाबले काफी सस्ता हो गया है। बुधवार को पंजाब सरकार ने सर्किल रेट में कटौती का ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

राज्य सरकार ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में सर्किल रेट मे अलग-अलग कटौती की है। राज्य सरकार ने शहरी इलाकों में सर्किल और कलेक्टर रेट में 5 फीसदी की कटौती की है वहीं ग्रामीण इलाकों में सर्किल रेट 10 फीसदी तक घटाए गए हैं। सर्किल रेट में कटौती से पंजाब के मोहाली, जीरकपुर, अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और भटिंडा जैसे शहरों में प्रॉपर्टी की कीमतें घट सकती हैं।

राज्य सरकार पहले ही शहरी इलाकों में प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन पर स्टांप ड्यूटी को 9 फीसदी से घटाकर 6 फीसदी करने फैसला कर चुकी है। अब सर्किल रेट में की गई कटौती के बाद राज्य में घर खरीदने वालों को पहले के मुकाबले कम खर्च आएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement