Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Amazon Pay ने Rupay क्रेडिट कार्ड पर शुरू की EMI सुविधा,शॉपिंग करना होगा और आसान

Amazon Pay ने Rupay क्रेडिट कार्ड पर शुरू की EMI सुविधा,शॉपिंग करना होगा और आसान

फेस्टिवल में महंगी खरीदारी करने में यह सुविधा बेहद मददगार साबित हो सकता है। रुपे क्रेडिट कार्ड (Rupay Credit Card) पर ईएमआई की शुरुआत से ग्राहकों को क्रेडिट तक बेहतर पहुंच मिलेगी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 21, 2023 15:06 IST
बेस्ट कैटेगरी का मूल्य मिलेगा और बचत को अधिकतम करने में मदद मिलेगी।- India TV Paisa
Photo:REUTERS बेस्ट कैटेगरी का मूल्य मिलेगा और बचत को अधिकतम करने में मदद मिलेगी।

रुपे क्रेडिट कार्ड (Rupay Credit Card) होल्डर्स के लिए राहत भरी खबर है। अमेजन पे (Amazon Pay) अब रुपे क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई (EMI) यानी मंथली किस्त की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का लाभ आप चाहें तो शॉपिंग में उठा सकते हैं। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक, इस पहल से फेस्टिवल सीजन में यूजर्स के लिए खरीदारी करना पहले के मुकाबले ज्यादा आसान हो जाएगा। इस सुविधा से यूजर्स महंगी खरीदारी आसान किस्तों पर तक पाएंगे।

आठ प्रमुख जारीकर्ता बैंकों में ईएमआई का लाभ

खबर के मुताबिक, यूजर्स आठ प्रमुख जारीकर्ता बैंकों में RuPay क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई (Rupay Credit Card EMI) का लाभ उठा सकते हैं। RuPay क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई के साथ, ग्राहकों को त्योहारी अवधि के दौरान खरीदारी करने के लिए लचीलापन और क्षमता में ग्रोथ मिलेगा। ईएमआई ऑप्शन सबसे पसंदीदा पेमेंट मोड के रूप में उभरा है, जिसमें 4 में से 1 शॉपिंग ऑर्डर किस्तों में दिया जाता है और 4 में से 3 ईएमआई ऑर्डर नो-कॉस्ट ईएमआई पर दिए जाते हैं।

बेस्ट कैटेगरी का मूल्य मिलेगा
अमेज़ॅन पे (Amazon Pay) इंडिया के क्रेडिट और लेंडिंग निदेशक मयंक जैन ने कहा कि एनपीसीआई के साथ पार्टनरशिप में रुपे क्रेडिट कार्ड (Rupay Credit Card) पर ईएमआई की शुरुआत से ग्राहकों को क्रेडिट तक बेहतर पहुंच मिलेगी। बेस्ट कैटेगरी का मूल्य मिलेगा और बचत को अधिकतम करने में मदद मिलेगी। अमेज़ॅन पे (Amazon Pay) कई किफायती और सुविधाजनक पेमेंट ऑप्शन प्रदान करता है, जैसे अमेज़ॅन पे लेटर, अमेज़ॅन पे वॉलेट, यूपीआई आदि। यह एक सहज और सुरक्षित पेमेंट का एक्सपीरियंस सुनिश्चित करते हैं और ग्राहकों को उनके खर्च के लिए आकर्षक पुरस्कार भी देते हैं।

खरीदारी से पहले ध्यान रखें
जब भी आप शॉपिंग शुरू कर रहे हों, ईएमआई के लिए अपने कार्ड (Rupay Credit Card) की एलिजिबिलिटी की जांच करें। सभी RuPay कार्ड इस सुविधा के साथ सक्षम नहीं हैं। जब यह पता लग जाए कि आपका रुपे कार्ड ईएमआई सक्षम है, अमेजन पर अपना पसंदीदा प्रोडक्ट चुनें, पेमेंट गेटवे पर जाएं और EMI का ऑप्शन चुनें। फिर आपको अपना RuPay क्रेडिट कार्ड चुनकर पेमेंट करना होता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement