ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. दिसंबर में इन 10 कंपनियों के आएंगे IPO, बाजार से 10,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

दिसंबर में इन 10 कंपनियों के आएंगे IPO, बाजार से 10,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

जिन कंपनियों ने इस महीने अपने आईपीओ लाने की योजना बनायी है, उनमें रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज और आनंद राठी वेल्थ लि.शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 01, 2021 19:23 IST
दिसंबर में इन 10...- India TV Paisa
Photo:AP

दिसंबर में इन 10 कंपनियों के आएंगे IPO, बाजार से 10,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

Highlights

  • पिछले महीने भी 10 कंपनियों ने सफलतापूर्वक अपना आईपीओ पेश किया
  • आनंद राठी वेल्थ का 660 करोड़ रुपये का आईपीओ दो दिसंबर को खुलेगा
  • निवेश बैंकरों ने कहा कि ये कंपनियां सामूहिक रूप से 10,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाएंगी

नयी दिल्ली। आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बाजार में दिसंबर में भी गहमा-गहमी बनी रहेगी। माह के दौरान 10 कंपनियों की 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम पेश करने की योजना है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बुधवार को यह कहा। फिलहाल, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस और टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ खुले हैं। इससे पहले पिछले महीने भी 10 कंपनियों ने सफलतापूर्वक अपना आईपीओ पेश किया था। 

जिन कंपनियों ने इस महीने अपने आईपीओ लाने की योजना बनायी है, उनमें रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज और आनंद राठी वेल्थ लि.शामिल हैं। रेटगेन यात्रा और आतिथ्य प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता है जबकि आनंद राठी वेल्थ वित्तीय सेवा समूह आनंद राठी का हिस्सा है। रेटगेन की 1,335 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री सात-नौ दिसंबर के दौरान सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी, और आनंद राठी वेल्थ का 660 करोड़ रुपये का आईपीओ दो दिसंबर को खुलेगा। 

इसके अलावा, आईपीओ लाने जा रही कंपनियों में - मेदांता ब्रांड के तहत अस्पतालों का संचालन और प्रबंधन करने वाली ग्लोबल हेल्थ लि., फार्मेसी रिटेल चेन मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज और हेल्थियम मेडटेक शामिल हैं। साथ ही मेट्रो ब्रांड, श्रीराम प्रॉपर्टीज, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज, श्री बजरंग पावर एंड इस्पात और वीएलसीसी हेल्थ केयर भी दिसंबर में आईपीओ ला सकती हैं। निवेश बैंकरों ने कहा कि ये कंपनियां सामूहिक रूप से 10,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाएंगी।

Write a comment
elections-2022