Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. इन एंट्री लेवल Credit Cards पर कम एनुअल फीस, कैशबैक के साथ मिलते हैं कई फायदे

इन एंट्री लेवल Credit Cards पर कम एनुअल फीस, कैशबैक के साथ मिलते हैं कई फायदे

Credit Card: कई बैंकों की ओर से ऐसे एंट्री लेवल कार्ड उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिस पर कैशबैक, रिवॉर्ड प्वाइंट्स के साथ कई फायदे दिए जा रहे हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 29, 2024 20:14 IST
Credit Card- India TV Paisa
Photo:FILE Credit Card

अगर आप पहली बार क्रेडिट कार्ड लेने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। आज के समय में कई ऐसे एंट्री लेवल क्रेडिट कार्ड मौजूद हैं, जिन पर कम एनुअल फीस, रिवॉर्ड प्वाइंट्स और कैशबैक के साथ कई फायदे दिए जा रहे हैं। 

अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड

अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का एक बड़ा फायदा यह है कि इस पर कोई एनुअल फीस कंपनी की ओर से नहीं ली जाती है। ये एक लाइफ टाइम फ्री क्रेडिट कार्ड है। इसमें प्राइम अमेजन मेंबर्स को खरीद पर 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जाता है। वहीं, नॉन प्राइम मेंबर्स को 3 प्रतिशत कैशबैक दिया जाता है। इससे पैसा खर्च करने पर फ्यूल सरचार्ज में भी एक प्रतिशत की छूट मिलती है। 

एसबीआई सिम्पली क्लिक क्रेडिट कार्ड

एसबीआई सिम्पली क्लिक क्रेडिट कार्ड में 499 रुपये की एनुअल फीस है। इस कार्ड को लेने पर ज्वाइनिंग फीस के बराबर राशि यानी 500 रुपये का अमेजन वाउचर दिया जाता है। अगर आप एक वित्त वर्ष में एक लाख रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं तो एनुअल फीस माफ हो जाएगी। इसमें हर 100 रुपये खर्च करने पर एक रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है, जिसकी वैल्यू 0.25 रुपये है। 

स्विगी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड 

स्विगी एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड एक को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है। इसकी एनुअल फीस 500 रुपये है। इसमें स्विगी से खाना मंगाने पर 10 प्रतिशत का कैशबैक (अधिकतम 1500 रुपये) का मिलता है। अगर आप एक वर्ष में 2 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं तो एनुअल फीस माफ हो जाएगी। 

इंडियनऑयल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड 

इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है। कार्ड जारी होने के तीस दिन के अंदर फ्यूल भराने पर आपको 250 रुपये तक का कैशबैक मिलता है। हर 100 रुपये खर्च पर इसमें 5 रिवॉर्ड प्वाइंट्स का फायदा मिलता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement