Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI अकाउंटहोल्डर को UPI पेमेंट करने में आ सकती है दिक्कत, बैंक ने दी अर्जेंट जानकारी और बताई वजह

SBI अकाउंटहोल्डर को UPI पेमेंट करने में आ सकती है दिक्कत, बैंक ने दी अर्जेंट जानकारी और बताई वजह

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के लाखों-करोड़ों कस्टमर को यूपीआई के जरिये डिजिटल पेमेंट करने या पैसा रिसीव करने में परेशानी आ सकती है।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 14, 2023 18:01 IST
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शनिवार को इस बारे में अर्जेंट अनाउंसमेंट किया है। आपको यूपीआई ट्रांजैक्शन- India TV Paisa
Photo:REUTERS भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शनिवार को इस बारे में अर्जेंट अनाउंसमेंट किया है। आपको यूपीआई ट्रांजैक्शन से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के कस्टमर हैं और आपका यूपीआई (UPI) आईडी इसी बैंक से लिंक्ड है तो आपके लिए जरूरी खबर है। देश के सबसे बड़े बैंक ने एक अर्जेट अनाउंसमेंट किया है जिसमें कहा गया है कि एसबीआई कस्टमर्स को यूपीआई ट्रांजैक्शन करने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। दरअसल, बैंक (state Bank of India) ने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि हम टेक्नोलॉजी अपग्रेड करने के प्रोसेस में हैं। ऐसे में आपको यूपीआई सर्विस में कभी-कभी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हम इसके लिए खेद व्यक्त करते हैं। हम जल्द ही आपको अगला अपडेट देंगे। 

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

एसबीआई (SBI) की तरफ से एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अनाउंसमेंट करते ही यूजर्स की प्रतिक्रिया भी देखने को मिली। इस पोस्ट पर एक यूजर अपनी प्रतिक्रिया में लिखते हैं कि मैं यूपीआई पेमेंट के जरिये ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहा हूं। कृपया सर्वर अपग्रेडेशन के मुद्दे को हल करें, क्योंकि हमें अपने निजी काम के लिए तत्काल ट्रांजैक्शन की जरूरत थी, कृपया मुझे बताएं कि सर्वर कितने घंटे में बहाल हो जाएगा। 

कुछ यूजर्स ने शनिवार को शिकायत की कि आज पूरे दिन एसबीआई ऑनलाइन और डिजिटल सर्विस ने परेशान किया। कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आपने इस परेशानी को लेकर पहले क्यों नहीं बताया। एसबीआई कस्टमर्स सुबह से ही यूपीआई से पेमेंट में परेशानी की शिकायत कर रहे हैं। 

इंटरनेट बैंकिंग में भी रही परेशानी
कई यूजर्स ने आज इंटरनेट बैंकिंग के इस्तेमाल में भी परेशानी की शिकायत की। हालांकि एसबीआई (SBI) ने इस परेशानी के लिए पहले ही जानकारी शेयर की थी। बैंक ने इस मैसेज में कहा था कि शेड्यूल्ड एक्टिविटी के चलते 14 अक्टूबर 2023 को 00:40 बजे से 02:10 बजे तक इंटरनेट बैंकिंग एप्लीकेशन सर्विस उपलब्ध नहीं रहेंगी। एसबीआई अकाउंट का इस्तेमाल यूपीआई पेमेंट के लिए बड़ी संख्या में होता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement