Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"पंजाब से नफरत करता है केंद्र", चुनावी सभा में कांग्रेस पर भी बरसे भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य से "नफरत" करती है और नहीं चाहती कि यह "रंगला" पंजाब बने।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 11, 2024 23:33 IST
पंजाब सीएम भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर हमला बोला। चंडीगढ़ में एक चुनावी सभा को सबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह राज्य से "नफरत" करती है और नहीं चाहती कि यह "रंगला" पंजाब बने। मान पार्टी के चुनाव अभियान और नारे ‘‘संसद च भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब ते वधेगी शान’ (समृद्ध पंजाब के लिए संसद चुनाव में भगवंत मान) की शुरुआत के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे। मान ने नारे के जरिए उन पर भरोसा जताने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया।

राज्य को कर्ज विरासत में मिला: सीएम  

वहीं, पंजाब के पटियाल में एक सभा को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार पंजाब को कर्ज मुक्त, प्रगतिशील और समृद्ध राज्य बनाने के लिए कड़े प्रयास कर रही है। 'सरकार व्यापार मिलन' के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के ‘बुरे कर्मों’ के कारण राज्य को कर्ज विरासत में मिला है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य को इस संकट से उबारने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी, जिसके लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में भगवंत मान के हवाले से कहा गया कि पहली बार व्यापारी राज्य को उच्च वृद्धि के रास्ते पर ले जाने के लिए निर्णय लेने में अभिन्न अंग बन गए हैं। राज्य विधानसभा में पांच मार्च को पेश किए गए राज्य बजट पर मान ने कहा कि यह प्रगतिशील और जीवंत पंजाब के लिए एक खाका है। (भाषा- इनपुट)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement