Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पंजाब में बेअदबी की घटना, गुस्साई भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या

फिरोजपुर के गुरुद्वारा बाबा बीर सिंह से बेअदबी की घटना सामने आई है। एक युवक ने पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने फाड़ दिए। इससे गुस्साई भीड़ ने युवक पर हमला कर दिया। भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 05, 2024 7:34 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के फिरोजपुर से बेअदबी की घटना सामने आई है। यहां के गुरुद्वारे में एक युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की। इससे गुस्साई भीड़ ने आरोपी युवक को मौके पर ही पकड़ लिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। युवक की उम्र 19 साल बताई गई। घटना गुरुद्वारा बाबा बीर सिंह की है, जहां शनिवार को युवक बख्शीश ने बेअदबी की।

बेअदबी की घटना में युवक पर हमले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपी युवक को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, ग्राम सेवादार और ग्रामीण ने बताया कि आरोपी पहले कभी भी यहां नहीं आया था। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तल्ली गुलाम गांव के निवासी बख्शीश सिंह ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने कथित तौर पर फाड़ दिए थे। 

"बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था" 

पुलिस के मुताबिक, युवक के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था। पुलिस ने बेअदबी के आरोप में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। बख्शीश के पिता ने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया।

पहले भी बेअदबी के मामले आ चुके हैं

बता दें कि पंजाब में बेअदबी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कपूरथला के फगवाड़ा में बेदअबी का मामला सामने आया था। एक निहंग सिख ने कथित तौर पर एक गुरुद्वारा में युवक की हत्या कर दी थी। आरोपी ने दावा किया था कि उसने बेअदबी की सजा देते हुए इस हत्या को अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement