Friday, May 24, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, जालंधर से पवन कुमार टीनू को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पंजाब में चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही अब सभी 13 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर ऐलान हो गया है।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Mangal Yadav Updated on: April 16, 2024 12:26 IST
आम आदमी पार्टी - India TV Hindi
Image Source : DEMO आम आदमी पार्टी

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी ने जगदीप सिंह काका बराड़ फिरोजपुर से, अमनशेर सिंह (शेरी कलसी) गुरदासपुर से, पवन कुमार टीनू जालंधर से और अशोक पाराशर पप्पी लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे। आप ने जालंधर से पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू को मैदान में उतारा है। टीनू पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ चुनाव मैंदान होंगे। चन्नी कांग्रेस के टिकट लड़ रहे हैं। पजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कोई समझौता नहीं हो पाया। इसलिए दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही हैं।

आप ने सभी 13 सीटों पर उम्मीदवार उतारा

 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि मुक्तसर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बराड़, बटाला से विधायक कलसी और लुधियाना सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र से विधायक पप्पी को लोकसभा का टिकट दिया गया है टीनू शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर हाल ही में आप में शामिल हुए हैं। आप ने इस घोषणा के साथ ही पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

एक जून को होगा मतदान

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ ('इंडिया') का घटक दल होने के बावजूद 'आप' पंजाब में लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ रही है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव के आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा। बता दें कि आप की पंजाब में सरकार है। कांग्रेस को हराकर ही आप पंजाब की सत्ता में आई थी। 

सुनीता केजरीवाल कर सकती हैं प्रचार

बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर सकती हैं। वह गुजरात मे चुनाव प्रचार करने जाएंगी। आज आम आदमी पार्टी  गुजरात के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जल्द जारी करेगी। इस लिस्ट में सुनीता केजरीवाल का नाम होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement