Friday, May 24, 2024
Advertisement

विशेष राज्य, राहत पैकेज और फैक्ट्री, पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले पप्पू के सवालों की बाढ़

पप्पू यादव ने पीएम मोदी के पूर्णिया दौरे से पहले कई मुद्दों पर सवाल पूछे हैं। उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने से लेकर पूर्णिया के बाढ़ पीड़ितों को राहत पैकेज दिलाने तक कई विषयों पर सवाल किए।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 16, 2024 11:43 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : X/NAREDRAMODI पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक दल पूरे दम-खम के साथ प्रचार में जुट गए हैं। देश के प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े चेहरे पीएम मोदी भी लगातार प्रचार में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में वह बिहार के पूर्णिया पहुंच रहे हैं। इससे पहले पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने उनसे कई सवाल पूछे। पप्पू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने, बिहार पीड़ितों के लिए खास राहत पैकेज और राज्य की बंद पड़ी फैक्ट्रियों को लेकर सवाल किए।

पप्पू यादव ने पीएम मोदी की रैलियों की संख्या पर सवाल करते हुए पूछा कि क्या बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा, सीमांचल पूर्णिया के बाढ़ पीड़ितों को राहत पैकेज मिलेगा या राज्य की बंद फैक्ट्रियों को फिर से चालू किया जाएगा।

क्या बोले पप्पू?

पप्पू यादव ने पूछा कि देश में चुनाव 7 चरण में क्यों हो रहे हैं। इसके बाद उन्होंने पूछा कि क्या बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा। क्या कोसी सीमांचल पूर्णिया को बाढ़ से मुक्ति दिलाने के लिए कुछ किया जाएगा। बिहार की जितनी फैक्ट्री बंद हो गई, जो लगभग 35,000 करोड़ रुपये की हैं। यहां जूट मिल, चीनी मिल, पेपर मिल और सिल्क मिल बंद हो चुकी हैं। क्या उन्हें फिर से चालू किया जाएगा?

निर्दलीय चुनाव क्यों लड़ रहे हैं पप्पू

पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अपनी जनअधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था। उन्हें पूर्णिया से टिकट मिलने की उम्मीद थी। हालांकि, विपक्षी दलों के गठबंधन में सीट बंटवारा हुआ तो यह सीट लालू यादव के खाते में चली गई। इसके बाद पप्पू यादव पार्टी से नाराज हो गए और अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। बीजेपी यहां जेडीयू के साथ गठबंधन में है और जेडीयू के मौजूदा सांसद संतोष कुमार कुशवाहा को फिर टिकट दिया गया है। विपक्षी दलों के गठबंधन से आरजेडी की बीमा भारत को टिकट मिला है। इस सीट से कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें-

सिक्योरिटी गार्ड ने बनवाई दानपेटी की नकली चाबी, लगातार करता रहा चोरी, EMI पर गाड़ी भी खरीद ली

हद है! मुर्गे की टांग तोड़ने के आरोप में पड़ोसी ने बच्चे पर बरपाया ऐसा कहर, जानकर आपकी भी कांप जाएगी रूह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement