Friday, May 24, 2024
Advertisement

हद है! मुर्गे की टांग तोड़ने के आरोप में पड़ोसी ने बच्चे पर बरपाया ऐसा कहर, जानकर आपकी भी कांप जाएगी रूह

मुर्गे की टांग तोड़ने के आरोप में बाराद्वारी क्षेत्र में 10 साल के बच्चे के शरीर पर पड़ोसी युवक ने मिर्ची पाउडर लगा दिया, जिसके बाद बच्चे की असहनीय जलन होने लगी और वह चीखने-चिल्लाने लगा।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 16, 2024 9:58 IST
MP- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मुर्गे की टांग तोड़ने के आरोप में पड़ोसी ने बच्चे के शरीर पर लगाया मिर्च पाउडर

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में एक ऐसा हैरान कर देने का मामला सामने आया है, जिसे जान आप भी कहेंगे कि ऐसी हरकत कोई शैतान ही कर सकता है। यहां एक युवक ने अपने मुर्गे की टांग तोड़ने का आरोप लगाते हुए पड़ोस में ही रहने वाले 10 साल के बच्चे के गुप्तांग सहित पूरे शरीर पर मिर्ची पाउडर लगा दिया, जिसकी जलन से परेशान होकर बच्चा चीखने-चिल्लाने लगा। पड़ोसी की हरकत की जानकारी बच्चे की मां को लगी तो उसने बेटे के साथ थाने पहुंचकर पड़ोसी पर कार्रवाई को लेकर शिकायत की। वहीं इस घटना को लेकर अंहिसा वेलफेयर सोसाइटी सहित बाल आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

बच्चे को घसीटते हुए ले गया घर

जानकारी के मुताबिक के राजगढ़ के बाराद्वारी मोहल्ले में महिला अपने 10 साल के बेटे के साथ रहती है। महिला के पति की 7 साल पहले ही मौत हो चुकी है, तभी से महिला झाड़ू-पोछा कर अपना परिवार चलाती है। पीड़ित कक्षा 6 का छात्र है। शुक्रवार को बच्चा मोहल्ले में अपने दोस्तों के साथ कंचे खेल रहा था और उसकी मां अपने काम पर गई थी। इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाले 40 वर्षीय गोलू मेवाड़े आया और उसके मुर्गे की टांग तोड़ने का आरोप लगाते हुए बच्चे को घसीटते हुए अपने घर ले गया, जहां उसने बच्चे के साथ बर्बरता को अंजाम दिया।

आरोपी ने बच्चे के बदन से सारे कपड़े उतारकर पूरे शरीर में लाल मिर्ची का पाउडर लगा दिया। युवक की बेदर्दी यहीं नहीं रूकी उसने बच्चे के गुप्तांगों पर भी लाल मिर्ची लगा दी, जिससे बच्चे को असहनीय पीड़ा व जलन होने लगी और वह तड़पने लगा।

बच्चे ने मां को बताई आपबीती

बच्चे की मां जब काम से घर आई तो बच्चे को पानी के टब में बैठकर रोते हुए देखा। पूछने पर बच्चे ने पूरी घटना बताई। उसके बाद महिला बच्चे का इलाज करवाने के लिए नजदीकी अस्पताल लेकर गई। इसके बाद महिला बेटे के साथ राजगढ़ कोतवाली पहुंची और पुलिस से इस बात की शिकायत की।

चाइल्ड हेल्पलाइन ने लिया संज्ञान

वहीं, घटना की जानकारी लगने के बाद रविवार को चाइल्ड हेल्पलाइन अहिंसा वेलफेयर सोसाइटी की टीम बाराद्वारी पहुंची। जहां उन्होंने मां और बच्चे से बात की और इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर गए। जानकारी के मुताबिक, बच्चा अभी भी जलन शांत करने के लिए अभी भी पानी में बैठ रहा है।

(इनपुट- गोविंद सोनी)

ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश: पुलिस का शर्मसार करने वाला CCTV, पैरों की ठोकरों से तोड़ी गरीब की दुकान, पिटाई भी की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement