Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सिक्योरिटी गार्ड ने बनवाई दानपेटी की नकली चाबी, लगातार करता रहा चोरी, EMI पर गाड़ी भी खरीद ली

दिल्ली के पुष्प विहार गुरुद्वारे में चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच शुरू की तो रोहित ने चोरी की बात स्वीकार की. उसने चोरी के पैसों से एक गाड़ी भी ईएमआई पर खरीद ली थी.

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 16, 2024 9:45 IST
Delhi police with accused Rohit- India TV Hindi
Image Source : DELHI POLICE WITH ACCUSED ROHIT आरोपी रोहित के साथ दिल्ली पुलिस

दिल्ली के पुष्प नगर गुरुद्वारे की दानपेटी से चोरी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक 23 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है. रोहित नाम का यह युवक गुरुद्वारे में सुरक्षाकर्मी था और नौकरी छोड़ने के बाद इसने कई बार गुरुद्वारे में चोरी की. चोरी के पैसों से ही उसने किश्त (EMI) में गाड़ी भी खरीद ली. हालांकि, 2 अप्रैल को एफआईआर होने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की और रोहित पकड़ा गया.

पुलिस ने इस मामले में अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित ने हाल ही में गुरुद्वारे से 55,000 रुपये चुराए थे। इसमें से 35,000 रुपये उसने गाड़ी खरीदने के लिए खर्च कर दिए थे।

क्या है मामला?

रोहित नाम का 23 वर्षी युवक दिल्ली के पुष्प विहार गुरुद्वारे में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। उसने अप्रैल 2023 से दिसंबर 2023 तक यह नौकरी की। इस दौरान उसने गुरुद्वारे की दानपेटी की नकली चाबी बनवा ली और नौकरी छोड़ दी। इसके बाद से दानपेटी से लगातार चोरी करता रहा। जब गुरुद्वारे से जुड़े अन्य लोगों को चोरी का शक हुआ तो पुलिस के पास शिकायत की गई और 2 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। इसके बाद छानबीन शुरू की गई। सीसीटीव फुटेज खंगाले गए और शक के आधार पर पुलिस ने पूछताछ शुरू की। पूछताछ में रोहित ने बताया कि उसने कई बार गुरुद्वारे की दानपेटी से पैसे चुराए हैं.

रोहित ने यह भी बताया कि उसने आखिरी बार 55,000 रुपये चुराए थे और इनमें से 35,000 रुपये देकर ईएमआई पर एक मोटरसाइकिल भी खरीद ली। दिल्ली पुलिस ने वीडियो जारी कर पूरे मामले का खुलासा किया।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मिल रही थीं 'घटिया दवाएं', केंद्र ने दिए CBI जांच के आदेश

राम मंदिर: आज दिल्ली से शुरू हुआ 'अक्षत निमंत्रण महा अभियान', जानिए क्या है ये?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement