Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पंजाब: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के 2 करीबी हिरासत में लिए गए, सामने आए नाम

मोहाली के सेक्टर 89 में पुलिस ने छापेमारी के दौरान वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के 2 सहयोगियों को हिरासत में लिया है। इनकी पहचान गुरजंट सिंह और निशा रानी के रूप में हुई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 18, 2023 6:26 IST
Amritpal Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE अमृतपाल सिंह

मोहाली: पंजाब के मोहाली से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के सेक्टर 89 में हुई पुलिस की छापेमारी में एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह के 2 करीबियों को हिरासत में लिया गया है। इनकी पहचान गुरजंट सिंह और निशा रानी के रूप में हुई है। 

जोगा सिंह भी हुआ गिरफ्तार

इससे पहले अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने बड़ा झटका दिया था। उसके मुख्य सहयोगी जोगा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। ये गिरफ्तारी सरहिंद से की गई थी। ये जानकारी डीआईजी बॉर्डर रेंज नरिंदर भार्गव ने दी थी। डीआईजी ने कहा था, 'अमृतपाल सिंह के साथी जोगा सिंह को सरहिंद से गिरफ्तार किया गया। यह वह व्यक्ति है जिसने अमृतपाल को 18 मार्च की फरारी के बाद पीलीभीत में पनाह दी और उसका साथ देता रहा। इसे होशियारपुर की कोर्ट में पेश किया जाएगा।'

पपलप्रीत सिंह भी हो चुका है गिरफ्तार

इससे पहले खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब पुलिस के हाथ में एक और बड़ी सफलता लग चुकी है। अमृतपाल के करीबी पपलप्रीत सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली की स्पेशल सेल की टीम ने पपलप्रीत सिंह को पंजाब और दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया था। पपलप्रीत की गिरफ्तारी अमृतपाल केस के लिहाज से बड़ी थी, इसके अलावा उसका संबंध ISI से भी जुड़ चुका था। 

ये भी पढ़ें: 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन पहले बेटा भी हुआ था संक्रमित 

अतीक अहमद-अशरफ मर्डर केस: हमलावरों को इस हिस्ट्रीशीटर ने दिए थे आधुनिक हथियार, पूछताछ में उगली सच्चाई 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement