Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ट्रैक्टर से स्टंट करते हुए गई थी शख्स की जान, सीएम मान ने घटना के बाद कहा- आज से ये सब बंद

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सूबे के गुरदासपुर में ट्रैक्टर से स्टंट दिखाते हुए एक शख्स की मौत के कृषि में इस्तेमाल होने वाले वाहनों और उपकरणों से इस तरह के करतब दिखाने पर बैन लगा दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 31, 2023 7:24 IST
Bhagwant Mann, Bhagwant Mann News, Punjab News, Tractor Stunt Ban- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम भगवंत मान ने गुरदासपुर की घटना के बाद ट्रैक्टर स्टंट पर बैन लगा दिया है।

चंडीगढ़: आपने अक्सर ट्रैक्टर चलाते कुछ लोगों को खतरनाक स्टंट करते जरूर देखा होगा। इस तरह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होते रहते हैं जिनमें ट्रैक्टर से खतरनाक स्टंट को अंजाम दिया जा रहा होता है। हालांकि कई बार ऐसी हरकतों से जान जोखिम में आ जाती है और फिर पछतावे के अलावा कुछ शेष नहीं रह जाता। ऐसी ही एक खबर में पंजाब में स्टंट करते समय एक शख्स की मौत हो गई। घटना के बाद सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को राज्य में ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरणों से जुड़े स्टंट पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा की।

सीएम मान ने घटना पर जताया शोक

ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरणों से जुड़े स्टंट पर बैन लगाते हुए मुख्यमंत्री ने ट्रैक्टर से स्टंट के दौरान एक शख्स के जान गंवाने वाली घटना पर शोक व्यक्त किया। भगवंत मान ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और भविष्य में ऐसी किसी भी दुर्घटना से बचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य में ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरणों से स्टंट करने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘ट्रैक्टर को 'खेतों का राजा' कहा जाता है। इसे मौत का कारण नहीं बनाया जाना चाहिए। राज्य सरकार लोगों के बहुमूल्य जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। प्रतिबंध का निर्णय जनहित में लिया गया है।’


कीचड़ में फंस गया था शख्स का पैर
बता दें कि पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक ग्रामीण खेल मेले में ट्रैक्टर पर स्टंट करते समय एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, 2 साल के सुखमनदीप सिंह की शनिवार को फतेहगढ़ चूड़ियां निर्वाचन क्षेत्र के सरचूर गांव में मौत हो गई। सुखमनदीप सिंह एक टायर पर पैर रखकर ट्रैक्टर पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था। ट्रैक्टर पर चढ़ने की कोशिश में उसका पैर कीचड़ में फंस गया और वह गिर गया, जिसके बाद वह ट्रैक्टर के टायर के नीचे कुचल गया और उसकी मौत हो गई। इस घटना का वहां मौजूद कुछ दर्शकों ने वीडियो बना लिया था और उसे ऑनलाइन शेयर किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement