Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बब्बर खालसा के 4 सदस्य गिरफ्तार

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित समूह 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके एक आतंकी मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 28, 2023 13:09 IST
बब्बर खालसा इंटरनेशनल के चार सदस्य गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : ANI बब्बर खालसा इंटरनेशनल के चार सदस्य गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित समूह 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके एक आतंकी मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पंजाब में माहौल बिगाड़ने के लिए भेजा गया था। पुलिस को जानकारी मिली थी कि लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने के लिए इन्हें कुछ लोगों की टारगेट किलिंग का टास्क दिया गया था। यहीं नहीं इन आतंकियों का कनेक्शन सीधे पाकिस्तान से जुड़ा है।

275 कारतूस बरामद किए गए 

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल के आकाओं ने उसके सदस्यों को लोगों की टारगेट किलिंग करने का काम सौंपा था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार संदिग्धों के पास से छह पिस्तौल और 275 कारतूस भी बरामद किए हैं। गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "एक बड़ी सफलता में एसएएस नगर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' (BKI ) संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बीकेआई मॉड्यूल के सदस्यों को टारगेट किलिंग का काम सौंपा गया था।" 

आतंकवादी हरविंदर रिंदा कर रहा था मदद

उन्होंने कहा कि मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा का समर्थन हासिल था, जो उसे देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) की मदद से सहायता प्रदान कर रहा था। यादव ने कहा, "पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता था।" पुलिस ने बताया कि ये आतंकी सीधे तौर पर पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर रिंदा के कॉन्टैक्ट में थे और वह इनकी पूरी मदद कर रहा था। हरविंदर रिंदा आईएसआई की मदद से इन्हें हथियार और आर्थिक मदद भेज रहा था। इन्हें पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से हथियार और आर्थिक मदद भेजी गई थी।

बब्बर खालसा के सदस्यों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

पुलिस को इंटेलीजेंस से इस बात की सूचना मिली थी कि पंजाब में बब्बर खालसा इंटरनेशनल गिरोह के कुछ सदस्य छिपे हैं। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यहां पर 4 आतंकी छिपे हुए हैं। पुलिस ने तुरंत धरपकड़ ऑपरेशन चलाया और चारों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन आतंकियों से 6 पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

राजस्थान चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 कैंडिडेट के नामों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

BJP विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी की कार पर हमला, बोलीं- TMC के गुंडों ने किया; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement