Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 कैंडिडेट के नामों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

राजस्थान चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 28, 2023 10:57 IST
राजस्थान चुनाव के लिए AAP के उम्मदीवारों की लिस्ट - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान चुनाव के लिए AAP के उम्मदीवारों की लिस्ट

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अब तक 44 कैंडिडेट के नामों की घोषणा कर दी है।

किसे कहां से मिला टिकट?

'आप' ने दूसरी लिस्ट में बिकानेर वेस्ट से मनीष शर्मा, रतनागढ़ से डॉ. संजू बाला, सीकर से झाबर सिंह खिच्चर, शाहपुरा से रमेश्वर प्रसार सैनी, चौमू से हेमंत कुमरा कुमावत, रामगढ़ से विश्वेंदर सिंह, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी, बाली से लाल सिंह, जोधपुर से रोहित जोशी, खापुर से दीपेश सोनी को टिकट दिया है। 

पहली लिस्ट के प्रत्याशी

पहली लिस्ट में 'आप' ने डॉ. हरीश रहेजा को गंगानगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। यहां से बीजेपी की ओर से जयदीप बिहानी उम्मीदवार हैं। धन्ना राम मेघवाल को रायसिंहनगर, महंत रुपनाथ को भादरा और राजेंद्र मवाड़ को पिलानी सीट से टिकट दिया गया है। विजेंद्र डोटासरा को नवलगढ़, ऋतु सवारिया को बगरु और अनीता चौधरी को मुंडावर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। राजेश वर्मा को खंडेला, महेंदर मांडिया को नीम का थाना, अशोक शर्मा को श्रीमाधोपुर और पीएस तोमर को अंबेर विधानसभा सीट पर कैंडिडेट बनाया गया है।

राजस्थान में जगह बनाने की कोशिश

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। दरअसल, आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब के अब राजस्थान में अपनी जमीन तलाश रही है। इसके मद्देनजर 'आप' के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के शीर्ष नेता कई दौरे कर चुके हैं। अरविंद केजरीवाल राजस्थान की दो बड़ी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी के बीच आप के लिए जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं। बता दें कि आप और कांग्रेस दोनों I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement