Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BJP विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी की कार पर हमला, बोलीं- TMC के गुंडों ने किया; VIDEO

बीजेपी विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी की कार पर हमला हुआ है। इस हमले के लिए उन्होंने टीएमसी पर आरोप लगाया है। मित्रा का कहना है कि टीएमसी के गुंडों ने उनकी कार पर हमला किया है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 28, 2023 12:31 IST
बीजेपी विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी - India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में बीजेपी विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी की कार पर हमला हुआ है। इस हमले में विधायक की कार क्षतिग्रस्त हो गई, जिसका वीडियो भी सामने आया है। बीजेपी विधायक ने इस हमले के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर आरोप लगाया है। श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने दावा किया कि शुक्रवार रात मिल्की पुलिस चौकी क्षेत्र के पास टीएमसी के गुंडों ने उनकी कार पर हमला किया।

"सौभाग्य से मुझे कोई चोट नहीं आई"

उन्होंने बताया, "पिछली रात मैं मानेक चौक निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के घरों का दौरा किया था। वहां से रात करीब 10:45 बजे लौट रही थी। इंग्लिश बाजार इलाके में कार के पीछे से तेज आवाज सुनाई दी।  हमने देखा कि कार का पिछला शीशा पूरी तरह से टूट गया था। सौभाग्य से मुझे कोई चोट नहीं आई। मेरी सिक्योरिटी ने वहां दो लोगों को पकड़ लिया। मेरे साथ मौजूद पीएसओ ने कहा कि बाइक पर 4 लोग थे, जिन्होंने कार को टक्कर मारी और उनमें से दो भाग निकले। पुलिस मौके पर पहुंची। पकड़े गए लोगों में से एक के पिता भी वहां आए। उनका नाम मुदस्सिर रहमान था। उन्होंने कहा कि उनके भाई जुएल सिद्दीकी रहमान, जिला परिषद के सदस्य हैं। जुएल के भाई का बेटा हमलावरों में से एक था। उसका नाम रिपोर्ट में है। जुएल सिद्दीकी रहमान टीएमसी के निर्वाचित नेता हैं।"

इंग्लिश बाजार से बीजेपी विधायक हैं

विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी बंगाल के सीमावर्ती मालदा जिले के इंग्लिश बाजार से बीजेपी विधायक हैं। इन्हें निर्भय दीदी के नाम से भी जाना जाता है। श्रीरूपा मित्रा चौधरी एक सामाजिक कार्यकर्ता, महिला अधिकार कार्यकर्ता के साथ पूर्व में पत्रकार रह चुकी हैं। मित्रा मालदा जिले के दक्षिण बालूचर बटला की रहने वाली हैं। वह पोस्ट ग्रेजुएट हैं और उन्होंने 1987 में नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली। उनका विवाह आर.के. मित्रा से हुआ।

श्रीरूपा मित्रा चौधरी का राजनीतिक सफर

श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने 2004 में नेशनल लीगल लिटरेसी मिशन की लॉन्चिंग में हिस्सा लिया था। 2008 तक उन्होंने कानून और न्याय मंत्रालय के राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण के राष्ट्रीय सलाहकार के रूप में कार्य किया। 2010 तक वह एनजीओ सुदिनालय की अध्यक्ष रहीं। कोलकाता में निर्भया दीदी के नाम से मशहूर मित्रा बलात्कार पीड़ितों के पुनर्वास और महिलाओं को शौचालय उपलब्ध कराने की योजना में शामिल थीं। उन्होंने 2012 के दिल्ली गैंग रेप के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा महिलाओं के खिलाफ रेप, तस्करी और हिंसा पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स की अध्यक्षता की। दिसंबर 2013 में उन्होंने इस पद से इन अटकलों के बीच इस्तीफा दे दिया कि वह टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में मालदा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। 

मित्रा को 2014 के लोकसभा चुनाव में दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट से मालदा दक्षिण सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन अबू हासेम खान चौधरी से मामूली अंतर से चुनाव हार गईं। इसके बाद 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर मित्रा ने इंग्लिश बाजार से विधानसभा चुनाव लड़ा और टीएमसी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को हराकर सीट जीत ली। 

राजस्थान चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 कैंडिडेट के नामों का किया ऐलान, जानें किसे मिला टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement