Friday, May 03, 2024
Advertisement

पंजाब: असिस्टेंट प्रोफेसर के सुसाइड मामले ने पकड़ा तूल, DDR में दर्ज हुआ शिक्षा मंत्री का नाम

पंजाब में असिस्टेंट प्रोफेसर के सुसाइड का मुद्दा अब गरमा गया है। परिवार वालों के प्रदर्शन के बाद आखिरकार पुलिस ने डीडीआर में एजुकेशन मिनिस्टर का नाम दर्ज कर लिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Shailendra Tiwari Published on: October 24, 2023 13:37 IST
Education Minister Harjot Bains- India TV Hindi
Image Source : ANI शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस

पंजाब के रोपड़ में एक असिस्टेंट प्रोफेसर द्वारा आत्महत्या करने का मामले ने तूल पकड़ लिया है। परिवार व अकाली दल के प्रदर्शन के बाद आखिरकार पंजाब के शिक्षा मंत्री के नाम पर DDR (Daily Diary Report) दर्ज कर ली गई। जिसके बाद मृतका के परिजनों को थोड़ी राहत मिली है। जानकारी दे दें कि  मृतक असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति होने के बाद से स्टेशन अलॉट न होने के कारण काफी परेशान चल रही थी। जिसके बाद मृतका ने सुसाइड कर लिया था।

सुसाइट नोट में आया था नाम

मृतका के पास से एक सुसाइट नोट बरामद किया गया था। जिसमें मृतका ने लिखा था कि शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने भी उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। मृतका बलिवंदर कौर ने सुसाइड नोट में लिखा था कि 3 दिसंबर 2021 को उन्हें नियुक्ति पत्र मिला था लेकिन ज्वाइनिंग अभी तक नहीं मिली। जिससे वो मानसिक तौर पर परेशान हो गई है। वह पॉलिटिकल साइंस की असिस्टेंट प्रोफेसर थीं। जानकारी दे दें कि बलविंदर अपने साथियों के साथ शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस के गांव गंभीरपुर के पास धरने पर बैठी थी। इसी बीच उन्होंने तंग आकर सरहिंद नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली।

DDR

Image Source : INDIA TV
डीडीआर

प्रदर्शन के बाद दर्ज की DDR   

पंजाब पुलिस ने पहले इस मामले में बलविंदर कौर के ससुराल वालों और पति पर परेशान करने और सुसाइड के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन परिवारवालों के द्वारा प्रदर्शन करने और विपक्षी पार्टियों द्वारा इस पूरे मामले को उठाने और अकाली दल के द्वारा रात भर इस मामले को लेकर प्रदर्शन करने के बाद अब DDR में शिक्षा मंत्री का नाम दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:

बेअदबी मामले में पूरा गांव दोषी, श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होने का आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement