Sunday, June 09, 2024
Advertisement

पंजाब से बड़ी खबर, शंभू बॉर्डर पर किसान खाली करेंगे रेलवे ट्रैक; SKM का ऐलान

पंजाब के शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक से किसानों का धरना खत्म होगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि किसान शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक को किसान आज खाली कर देंगे।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Akash Mishra Updated on: May 20, 2024 17:12 IST
पंजाब में शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक से हटेंगे किसान- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) पंजाब में शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक से हटेंगे किसान

पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है। शंभू बॉर्डर पर रेलवे ट्रैक पर पिछले करीब एक महीने से डटे किसान अब हटेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) ने ऐलान किया कि आज शाम तक शंभू रेलवे स्टेशन पर ट्रैक को खाली कर दिया जाएगा। बता दें कि पिछले करीब एक महीने से शंभू बॉर्डर के पास किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए थे और धरना दे रहे थे। रेलवे ट्रैक पर डटे सभी किसान आज से ट्रैक को खाली कर रहे हैं।

'किसान जत्थेबंदियों को किया जा रहा चैलेंज' 

किसान नेताओं ने कहा पंजाब में भाजपा के लीडरों की तरफ से किसान जत्थेबंदियों को चैलेंज किया जा रहा है, हंस राज हंस और रवनीत सिंह बिट्टू किसानों को लेकर गलत बयान दे रहे हैं। हंस राज हंस कह रहे हैं के 2 जून के बाद किसानों को देख लेंगे। इसको लेकर किसान कुछ दिनों मे भाजपा के लीडर्स के घरों के सामने बड़े धरने देंगे। 22 मई को इसको लेकर फैसला किया जाएगा के कितने दिन के लिए भाजपा लीडरों के घरों के सामने बैठना है। 

पीएम मोदी से सवाल पूछने जाएंगे किसान 

22 मई को शंभू और खनौरी बॉर्डर पर मोर्चे के 100 दिन होने पर बड़ी गिनती में किसान इक्कठे होंगे और मोर्चों को बडा किया जाएगा। किसानों ने कहा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब आ रहे हैं, किसान उनसे सवाल पूछने के लिए वहा जायेंगे जहां वह रैली करेंगे। रेलवे ट्रैक जाम करने की वजह से दिल्ली जम्मू रेल मार्ग पर ट्रैफिक बुरी तरीके से प्रभावित था। कई ट्रेनें अब तक रद्द की जा चुकी हैं और कई के मार्ग बदल दिए गए थे। 

ये भी पढ़ें-  NEET के बिना इन टॉप कोर्सेज में भी बना सकते हैं करियर, लाख तक हो सकती है सैलरी

MBBS करने के लिए देश में सबसे सस्ते मेडिकल कॉलेज कौन से हैं? 
डॉक्टर आखिर सफेद रंग का ही कोट क्यों पहनते हैं
 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement