Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्या भाजपा में शामिल होने वाले हैं पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, जानिए क्या चल रहा है?

इस मुलाकात के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अबतक इस बाबत किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने इन अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए इस खबर को फर्जी बताया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 08, 2023 20:29 IST
Punjab former CM Charanjit Singh Channi may join BJP, know what is going on in punjab- India TV Hindi
Image Source : PTI क्या भाजपा में शामिल होने वाले हैं पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी?

Charanjit Singh Channi: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। वहीं अब पंजाब एक और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने पंजाब भाजपा के कुछ नेताओं से मुलाकात भी की है। इस मुलाकात के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अबतक इस बाबत किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने इन अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए इस खबर को फर्जी बताया है।

पंजाब की राजनीति से चन्नी गायब

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की राजनीति से गायब हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के मामले में अपने भतीजे की गिरफ्तारी के कारण भी उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद चन्नी उनके गांव गए थे। इसके बाद से वे सिद्धू मूसेवाला के पिता के साथ काफी समय बिता रहे हैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई के बाद भी इस बाबत कयासबाजी हो रही है कि चन्नी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

खरगे से भी मिले चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल गांधी संग भारत जोड़ो यात्रा में भी देखा गया था। उन्होंने इस दौरान प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की थी। कांग्रेस और जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी को प्रचार के लिए साथ लाने की कोशिश कर कही है। इस बीच जेल से रिहा हुए नवजोत सिंह सिद्धू फिर से पंजाब की राजनीति में एक्टिव हो गए हैं और उनके अगले कदम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार के दिन दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement