Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब के बठिंडा देहात से आप विधायक अमन रतन गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस ने पकड़ा

अमन रतन बठिंडा देहात से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। रिश्वत केस में अपने पीए रिशम गर्ग की गिरफ्तारी के बाद से ही पंजाब विजिलेंस की जांच के रडार पर चल रहे थे।

Puneet Pareenja Reported By: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: February 23, 2023 14:51 IST
अमन रतन, आप विधायक- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी अमन रतन, आप विधायक

पंजाब विजिलेंस की टीम ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमन रतन कोटफत्ता को गिरफ्तार कर लिया है। अमन रतन बठिंडा देहात से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। रिश्वत केस में अपने पीए रिशम गर्ग की गिरफ्तारी के बाद से ही पंजाब विजिलेंस की जांच के रडार पर चल रहे थे।

सरपंच से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप

अमन रतन परआरोप है कि उसने एक सरपंच से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस मामले में एक वीडियो भी वायरल हुआ था। इससे पहले 16 फरवरी को अमन रतन के पीए  रेशन गर्ग को गिरप्तार किया गया था। विजिलेंस की टीम ने उसे 4 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। 

बुधवार शाम राजपुरा से हुई गिरफ्तारी

विजिलेंस के एक शीर्ष अधिकारी ने भाषा को बताया कि अमन रतन कोटफत्ता को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि विधायक को बुधवार शाम राजपुरा से गिरफ्तार किया गया। कोटफत्ता को हिरासत में लेने के लिए उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।  इससे पहले विधायक के पीए रिशम गर्ग को बठिंडा में घुद्दा ग्राम प्रधान के पति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

विधायक ने रिशम गर्ग से किसी तरह का संबंध होने से किया इनकार

रिशम गर्ग पर आरोप लगाया गया था कि  वह 25 लाख रुपये का सरकारी अनुदान जारी करने के बदले में पांच लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। बठिंडा में विजिलेंस की टीम ने पीए को चार लाख रुपये नकद राशि के साथ पकड़ा। इससे पहले, कोटफत्ता ने पीए गर्ग के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया था। उन्होंने विपक्षी दलों पर पंजाब में ‘आप’ की सरकार को बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। 

ये भी पढ़ें

IMD Alert: कहीं धूप से बढ़ेगी गर्मी, कहीं बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

कंगाल पाकिस्तान में बुरे हालात, अब मंत्रियों की कटेगी सैलरी, खुद भरना होगा बिजली-पानी और फोन का बिल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement