Friday, May 03, 2024
Advertisement

पंजाब: गुरदासपुर में पाकिस्तानी ड्रोन पर BSF ने की फायरिंग, ड्रग्स का जखीरा बरामद

BSF की 113 बटालियन ने बॉर्डर आउट पोस्ट (BOP) घानिए के बांगर में शनिवार देर रात आए एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन गिरने वाली जगह पर BSF और पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Reported By : Manish Prasad Written By : Deepak Vyas Published on: February 19, 2023 12:26 IST
Drone- India TV Hindi
Image Source : FILE Drone

Punjab News: बीएसएफ ने पंजाब के गुरुदासपुर में एक ड्रोन को मार गिराया है। आवाज सुनते ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की। गश्त के दौरान कोहरे में कुछ संदि​ग्ध गतिविधियां दिखीं। इसके बाद फायरिंग की गई। BSF की 113 बटालियन ने बॉर्डर आउट पोस्ट (BOP) घानिए के बांगर में शनिवार देर रात आए एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन गिरने वाली जगह पर BSF और पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। DIG प्रभाकर जोशी ने इसकी जानकारी दी है। 

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक प्रभाकर जोशी ने गुरदासपुर में संवाददाताओं से कहा कि सुबह 5:30 बजे घने कोहरे में गश्त के दौरान बीएसएफ के कांस्टेबल हेमराम ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। जब उन्होंने तस्करों को चुनौती दी तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से गोली चलाना शुरू कर दिया। हमारे जवानों ने भी जवाब में गोली चलाईं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पंजाब के गुरदासपुर में भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी तस्करों से मुठभेड़ के बाद 20 पैकेट हेरोइन और हथियारों तथा कारतूस का जखीरा बरामद किया। एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की 113 बटालियन ने शनिवार को गुरदासपुर जिले के खसावली गांव के पास तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक प्रभाकर जोशी ने गुरदासपुर में बताया सुबह 5:30 बजे घने कोहरे में गश्त के दौरान बीएसएफ के कांस्टेबल हेमराम ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। जब उन्होंने तस्करों को चुनौती दी तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से गोली चलाना शुरू कर दिया। बीएसएफ के जवानों ने भी जवाब में गोली चलाईं।

जोशी ने बताया कि एक गश्ती कमांडर के नेतृत्व में टीम ने भी बीएसएफ जवानों का साथ दिया। मुठभेड़ लंबे समय तक चली। उन्होंने कहा कि बाद में बल को तलाशी अभियान में बाड़ से करीब 30 मीटर दूर 15 फुट लंबा पाइप मिला, जिसमें हेरोइन के 20 पैकेट थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement