Sunday, April 28, 2024
Advertisement

School Reopen: पंजाब में कल से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

बीते कुछ दिनों में हुई भीषण बारिश के कारण पंजाब में एहतियातन स्कूलों को बंद कर दिया गया था। लेकिन पंजाब सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है, राज्य में कल यानी 17 जुलाई से स्कूलों को फिर से खोला जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: July 16, 2023 16:48 IST
पंजाब में कल से खुलेंगे स्कूल(सांकेतिक फोटो) - India TV Hindi
Image Source : FILE पंजाब में कल से खुलेंगे स्कूल(सांकेतिक फोटो)

School Reopen in Punjab: लगातार हुई ताबड़तोड़ बारिश के कारण पंजाब में बंद किए गए स्कूलों को कल यानी 17 जुलाई को 2023 को फिर से खोला जाएगा। इस बात की जानकारी पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा कर दी है। हालाँकि, जिलों के उपायुक्तों (डीसी) को उन स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का अधिकार दिया गया है जो बाढ़ वाले क्षेत्रों में स्थित हैं या इससे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

राज्य के शिक्षा मंत्री ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि स्कूलों के परिसर बच्चों के लिए सुरक्षित हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, "राज्य के सभी उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाता है कि पंचायत, शिक्षा, स्थानीय सरकार, सिंचाई, लोक निर्माण या अन्य विभागों के समन्वय से सरकारी/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों के परिसर बच्चों के लिए सुरक्षित हैं।"

उन्होंने ट्वीट में भी कहा, "सभी विद्यालयों के प्रधानों एवं प्रबंधन समितियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर पर आज विद्यालय भवन छात्रों के लिए सुरक्षित सुनिश्चित करें तथा छात्रों की हर प्रकार की सुरक्षा के लिए वे ही जिम्मेदार होंगे। यदि किसी स्कूल या इलाके में बाढ़ आ गई है या कोई स्कूल भवन क्षतिग्रस्त हो गया है, तो संबंधित जिलों के उपायुक्त केवल उन स्कूलों में छुट्टी की घोषणा करेंगे।" 

ये भी पढ़ें: मुंबई: मार्वे बीच पर डूबे 5 लड़के, दो को बचाया; तीन अभी भी लापता

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement