Monday, April 29, 2024
Advertisement

अकाली दल और भाजपा की गठबंधन में फंसा पेंच, सुखबीर सिंह ने साथ चुनाव लड़ने पर क्या कहा?

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के गठबंधन के बीच पेंच फंसा हुआ है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा के साथ गठबंधन में मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर मीडिया से बात की है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Updated on: February 11, 2024 19:29 IST
Shiromani Akali Dal and BJP contest elections together in Punjab What did Sukhbir Singh Badal say- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब में अकाली दल और भाजपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनावी की तैयारियों में जुटी हुई हैं। चुनावी हलचल के बीच इंडी गठबंधन को कई बड़े झटके लग चुके हैं। इस बीच पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मीडिया को संबोधित किया। भाजपा के साथ पंजाब में गठबंधन की खबरों पर सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मैं तो पिछले 15 दिनों से लगातार अपनी पंजाब बचाओ यात्रा निकाल रहा हूं। मीडिया के माध्यम से ही मुझे इस तरह की जानकारियां मिल रही हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में हमारा गठबंधन बहुजन समाज पार्टी के साथ है और पिछले कुछ दिनों से मैं अपनी यात्रा को लेकर व्यस्त था। 

क्या पंजाब में अकाली दल और भाजपा का होगा गठबंधन

सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलग-अलग चुनाव चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि दोनों ही पार्टियां चोर हैं। दोनों ही पार्टियों ने पंजाब सूबे को बर्बाद किया है। अगर दो चोर एक साथ होकर चुनाव लड़ भी लेंगे तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। बता दें कि भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए में शिरोमणि अकाली दल के शामिल होने को लेकर सियासी बाजार गर्म है। एनडीए में शामिल होने के सवाल पर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल बचते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं पूरे प्रदेश में पंजाब बचाव यात्रा कर रहा हूं।

भगवंत मान पर बरसे सुखबीर सिंह बादल

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने भगवंत मान की सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली दल सरकार के समय गांवों में सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जिन केंद्रों को खोला गया था, उनकी बुरी हालत देखकर बहुत दुख हो रहा है। सुखबीर सिंह ने आगे कहा कि वर्तमान समय में इन केंद्रों का ढांचा ही तबाह और बर्बाद हो गया है। विज्ञापनों पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जितना पैसा खर्च कर रहे हैं, उन पैसों से पंजाब के गांवों में सुविधा केंद्र चलाए जा सकते हैं, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement